World Cup 2023: टीम इंडिया टॉप पर लेकिन इंग्लैंड बेहाल, अंकतालिका में ऐसा है बाकी टीमों का हाल

0
36
World Cup 2023 ind vs eng, points table scenario, team india grabs top spot, know positions of other teams

लखनऊ। World Cup 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का विजयी रथ लगातार जारी देखने को मिल रहा है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 230 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाज प्रदर्शन के दम पर 100 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एक बार फिर से अंकतालिका में नंबर एक की कुर्सी पर फिर से अपना कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया ने अब तक खेले छह मैचों में सभी में जीत दर्ज करते हुए 12 अंक बटोर लिए हैं, वहीं टीम का नेट रनरेट 1.405 का है।

World Cup 2023: भारत ने लगाया जीत का छक्का, इंग्लैंड को 100 रनों से धोया

इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें हुईं लगभग खत्म

भारत के खिलाफ 100 रनों की बड़ी हार का सामना करने के साथ इंग्लैंड की अब World Cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं। गत विजेता प्वाइंट्स टेबल में सबसे अंतिम पायदान पर दो अंकों के साथ है। इंग्लैंड ने अब तक खेले छह मैचों में पांच में हार का सामना किया है, वहीं उनका नेट रनरेट भी अब -1.652 का है। प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को लेकर बात की जाए तो अभी दूसरे नंबर पर 10 अंकों के साथ साउथ अफ्रीकी टीम है। वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज है। जिसमें कीवी टीम का नेट रनरेट अभी ऑस्ट्रेलिया से काफी बेहतर है।

World Cup 2023: बाबर से बात नहीं कर रहे PCB अध्यक्ष, खिलाड़ियों की सैलरी रोकी !

श्रीलंका पांचवें जबकि अफगानिस्तान सातवें नंबर पर

World Cup 2023 की प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम इस समय पांच मैचों में 2 जीत के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है, जिसमें उनका नेट रनरेट -0.205 का है। वहीं पाकिस्तान टीम 6 मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट -0.387 का है। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम पांच मैचों में 2 जीत के साथ सातवें नंबर पर मौजूद है। वहीं नीदरलैंड्स की टीम चार अंकों के साथ आठवें जबकि बांग्लादेश की टीम 2 अकों के साथ नौवें नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here