World Cup 2023: बाबर से बात नहीं कर रहे PCB अध्यक्ष, खिलाड़ियों की सैलरी रोकी !

0
101
World Cup 2023 PCB Chairman not talking to Babar Azam, players' salaries stopped, Rashid Latif exposes pakistan board

पूर्व पाक कप्तान राशिद लतीफ का सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली। World Cup 2023 में 5 में से 4 मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ी पाकिस्तान टीम की दुर्गती का जिम्मेदार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) है। हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ ने टीम कप्तान बाबर आजम के फोन और मैसेज का जवाब तक देना बंद कर दिया है। इसके अलावा खिलाड़ियों को 5 महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा है और आगे भी उसका अता-पता नहीं है। यह सनसनीखेज खुलासा किया है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन की टीम इंडिया में एंट्री संभव, ये होगी प्लेइंग XI

लतीफ का कहना है कि अभी तक भी खिलाड़ियों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। ऐसे में हम अपने खिलाड़ियों से बेहतर खेल की उम्मीद कैसे लगा सकते हैं। दरअसल, पाकिस्तान की टीम का World Cup 2023 में प्रदर्शन काफी खराब रहा है। टीम को 5 में से 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसी स्थिति में टीम को अब अपने देश में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पर बात करते हुए यह बयान दिया।

IND vs ENG: वर्ल्ड कप में आज भारत करेगा ‘इंग्लैंड फतह’, 20 साल का हिसाब चुकाने का मौका

राशिद लतीफ ने किया सनसनीखेज खुलासा

राशिद लतीफ ने कहा, ’मैं इस तथ्य के बारे में जानता हूं कि जब बाबर ने भारत से फोन और मैसेज किया तो उन्हें चेयरमैन (जका अशरफ) से कोई जवाब नहीं मिला। खिलाड़ियों को वेतन नहीं मिला है…चेयरमैन कप्तान को जवाब नहीं दे रहे हैं और इन परिस्थितियों में हम टीम से क्या उम्मीद करते हैं।’ लतीफ ने आरोप लगाया कि केंद्रीय अनुबंध के अनुसार खिलाड़ियों का कम से कम चार से पांच महीने का वेतन लंबित है।

AUS vs NZ: खूब लड़ी लेकिन ऑस्ट्रेलिया से 5 रनों से हारी न्यूजीलैंड, रचिन का शतक बेकार

केंद्रीय अनुबंधों की हो रही समीक्षा

लतीफ ने यह भी दावा किया कि बोर्ड के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने खिलाड़ियों को बता दिया है कि विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने जिन केंद्रीय अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए थे, अब उसकी समीक्षा की जा रही है। उन्होंने हालांकि अपने दावों को लेकर कोई सबूत नहीं दिया। गौरतलब है कि World Cup 2023 शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों ने पीसीबी पर दबाव बनाया था कि उनके लिए नए सिरे से केंद्रीय अनुबंध तैयार किए जाएं। साथ ही उनके बकाया वेतन का भी भुगतान किया जाए। खिलाड़ियों ने ICC द्वारा PCB को दी जाने वाली राशि में भी हिस्सेदारी की मांग की थी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पीसीबी ने खिलाड़ियों की वेतन संबंधित मांग मानकर नए अनुबंध पर भी हामी भर दी थी। लेकिन लतीफ के अनुसार वेतन का भुगतान अभी तक भी नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here