World Cup 2023: अफगानिस्तान की जीत ने बदली अंकतालिका, पाक-श्रीलंका को तगड़ा नुकसान

0
3225
World Cup 2023 afg vs sl, changes in points table, big gain for afganistan, loss for Pakistan

पुणे। World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान टीम का मैदान पर लगातार शानदार प्रदर्शन जारी देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अफगान टीम ने अब श्रीलंका के खिलाफ भी 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है। पुणे के मैदान पर खेले गए इस मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 242 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 45.2 ओवरों में हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की टीम अब 6 मैचों में तीन के साथ अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है, जिसमें उनके कुल छह अंक और नेट रनरेट -0.718 का है।

World Cup 2023: अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा

श्रीलंका पहुंचा छठे स्थान पर, पाकिस्तान सातवें पर
अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद श्रीलंका टीम भी World Cup 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है, जिसमें उनके 6 मैचों में चार हार के साथ सिर्फ 4 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी -0.275 का है। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर चार अंकों के साथ पहुंच गई है और उनका नेट रनरेट भी -0.387 का है। श्रीलंका और पाकिस्तान 4-4 प्वाइंट्स के चलते क्रमश: नंबर छह और सात पर खिसक गई हैं। नेट रनरेट बेहतर होने के चलते श्रीलंका टेबल में पाकिस्तान से ऊपर है। वहीं दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने के चांस बेहद ही कम हो गए। इंग्लैंड की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर दो अंकों के साथ है, जबकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम आठवें और नौवें नंबर पर हैं।

World Cup 2023: बुमराह ने कुंबले को पछाड़ा, शमी इतिहास रचने की कगार पर

भारत टॉप पर, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर

World Cup 2023 प्वाइंट्स टेबल में इस समय भारतीय टीम 6 मैचों में सभी में जीत हासिल करने के साथ पहले स्थान पर काबिज है, जिसमें टीम का नेट रनरेट 1.405 का है और वह सेमीफाइनल में भी अपनी जगह को लगभग पक्का कर चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर जबकि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज हैं। कीवी टीम का नेट रनरेट अभी 1.232 का है वहीं ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट 0.970 का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here