World Cup 2023 का आज आखिरी डबल हेडर, पहला मुकाबला AUS vs BAN , ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
25
World cup 2023 last double header of tournament, 1st match aus vs ban, updates and records, playing xi

पुणे। World Cup 2023 का आखिरी डबल हेडर आज खेला जाएगा। पहला मैच पुणे के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच अहम मैच खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत सुबह 10:30 बजे से होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को शानदार तरीके से मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया था। वहीं बांग्लादेश के लिए यह मेगा इवेंट कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुके हैं। हालांकि साल 2025 होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए उन्हें इस मैच में जीत हासिल करना बेहद ही जरूरी है। दिन का दूसरा मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैच दोपहर 2:00 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

ICC के श्रीलंका क्रिकेट पर बैन का इफेक्ट, टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर भी संकट

पुणे की पिच का मिजाज

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच ये मैच पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। अब तक World Cup 2023 में यहां पर पांच मैच खेले गए हैं, जिसमें सिर्फ भारतीय टीम ही बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लक्ष्य का पीछा करने में सफल रही थी। वहीं अन्य चार मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की थी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी। हालांकि सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम यदि टॉस जीत जाती है तो खुद को परखने के लिए वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला भी कर सकती है।

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से पीटा, वैन डेर डुसेन ने जड़ा अर्धशतक

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों ही टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई देता है। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 21 वनडे मैच खेले हैं और उसमें से उन्हें 19 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ एक मैच में वह जीत हासिल करने में सफल रहे हैं, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का चार बार आमना-सामना हुआ है और इसमें भी ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच जीते जबकि एक मैच रद्द हो गया था।

World Cup 2023: टाइम आउट प्रकरण में शाकिब से खफा है डोनाल्ड, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे बांग्लादेश टीम का साथ

नजमुल हुसैन शांतो करेंगे कप्तानी

अनामुल हक को आखिरी मैच के लिए बुलाया गया है। नजमुल हुसैन शांतो इस मैच में कप्तानी करेंगे जिनके सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर आठ पारियों में 446 रन बना चुके हैं जबकि छठे नंबर के बल्लेबाज मैक्सवेल ने 397 रन बना लिए हैं जिसमें World Cup 2023 में वनडे का सबसे तेज शतक और एक दोहरा शतक शामिल है। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने वापसी पर शतक जमाया है जबकि मिशेल मार्श ने अर्धशतक और शतक बनाया है लेकिन मध्यक्रम अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल पाया है।

Champions Trophy 2025: भारत सहित 6 टीमें क्वालीफाई, आखिरी दो स्पॉट के लिए तीन टीमें रेस में

शानदार फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने World Cup 2023 टूर्नामेंट का आगाज लगातार दो हार के साथ किया था, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त कमबैक करते हुए अपने आखिरी छह मैचों में जीत का स्वाद चखा है। अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले दम पर कंगारू टीम को यादगार जीत दिलाई थी। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया था और वह 201 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

World Cup 2023: पाकिस्तान के सामने दो असंभव समीकरण, 280 प्लस रन से जीतो; ढाई ओवर में करो रन चेज

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here