World Cup 2023: ‘फेयरवेल’ मुकाबला या होगा चमत्कार, PAK vs ENG में होगी रोमांचक भिड़ंत

0
54
World cup 2023 2nd match today, pak vs eng, almost impossible situation for Pakistan, updates and records, playing xi

कोलकाता। World Cup 2023: दिन के दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा। मैच दोपहर 2:00 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।  इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप में लगातार जूझ रही है। अभी तक उसे 2 जीत बांग्लादेश और नीदरलैंड के खिलाफ मिली है। पाकिस्तान ने शुरुआती 2 मैच जीते थे लेकिन फिर 4 हार मिली। उसके बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम ने मुकाबलों को अपने नाम किया। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए इस मैच को 287 रन या 284 गेंद रहते अपने नाम करना होगा। आज का मैच जीतकर इंग्लिश टीम चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई कर जाएगी।

World Cup 2023 का आज आखिरी डबल हेडर, पहला मुकाबला AUS vs BAN , ऐसी होगी प्लेइंग XI

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम का विकेट हमेशा से बल्लेबाजी के लिए ही मददगार रहा है। World Cup 2023 में यहां अब तक 3 मैच खेले गए। यहां कुल 34 वनडे खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने 20 और बाद में बैटिंग करने वाली टीमों ने 13 मैच जीते हैं। एक मैच नो रिजल्ट रहा। इस मैदान का हाईएस्ट स्कोर 404 रन है, जो भारत ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। सबसे छोटा स्कोर 83 रन है, जो साउथ अफ्रीका ने इसी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ बनाया था।

ICC के श्रीलंका क्रिकेट पर बैन का इफेक्ट, टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर भी संकट

पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल

पाक को सेमीफाइनल में जाना है तो उसे लगभग नामुमकिन अंतर से World Cup 2023 से बाहर हो चुकी इंग्लैंड को हराना होगा। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करती है तो उसे 287 रन से जीत हासिल करनी होगी। अगर पाक चेज कर रहा होगा तो उसे तय टारगेट 278 से 284 गेंद बाकी रहते चेज करना होगा। यानी टारगेट के अनुसार उसे 16 से 22 गेंद के अंदर मुकाबला जीत लेना होगा।

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से पीटा, वैन डेर डुसेन ने जड़ा अर्धशतक

हेड टू हेड रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 10 मुकाबले हुए, 5 में पाकिस्तान और 4 में इंग्लैंड को जीत मिली। एक मैच नो रिजल्ट रहा। वनडे में दोनों के बीच 91 मुकाबले हुए, 31 में पाकिस्तान और 56 में इंग्लैंड को जीत मिली। 3 मुकाबले बेनतीजा भी रहे। हाल के फॉर्म के आधार पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी है लेकिन इंग्लैंड भी World Cup 2023 के पिछले मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

World Cup 2023: टाइम आउट प्रकरण में शाकिब से खफा है डोनाल्ड, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे बांग्लादेश टीम का साथ

दोनों टीमों के टॉप परफॉर्मर्स

World Cup 2023 में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। उनके नाम 8 मैचों में एक शतक है। उन्होंने 359 रन बनाए हैं। वहीं पेसर शाहीन शाह अफरीदी टीम के टॉप विकेट टेकर हैं, उनके नाम 16 विकेट हैं। इंग्लैंड से डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 373 रन बनाए हैं। वहीं 13 विकेट लेने वाले आदिल रशीद टीम के टॉप विकेटटेकर हैं।

Champions Trophy 2025: भारत सहित 6 टीमें क्वालीफाई, आखिरी दो स्पॉट के लिए तीन टीमें रेस में

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और गस एटकिंसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here