World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, दोहरे शतक से चूके मार्श

0
122
Cricket World Cup 2023 AUS vs BAN Live Score Australia beat bangladesh by 8 wickets

पुणे। World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने लीग चरण का समापन किया। वर्ल्ड कप 2023 के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार सातवीं जीत रही। अब World Cup 2023 सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 306 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 307 रन का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने 177 रनों की शानदार पारी खेली।

World Cup 2023: ‘फेयरवेल’ मुकाबला या होगा चमत्कार, PAK vs ENG में होगी रोमांचक भिड़ंत

खराब शुरूआत के बाद संभली ऑस्ट्रेलिया

307 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। ट्रेविस हेड 10 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद वॉर्नर ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। मुस्तफिजुर ने वॉर्नर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वॉर्नर ने 53 रन बनाए। इसके बाद मार्श और स्मिथ ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 175 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार सात जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। मिचेल मार्श 132 गेंद में 177 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और नौ छक्के लगाए। वहीं, स्टीव स्मिथ 64 गेंद में 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से पीटा, वैन डेर डुसेन ने जड़ा अर्धशतक

बांग्लादेश ने दिया 307 रनों का लक्ष्य

World Cup 2023 के अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 306 रन बनाए। तौहिद हृदोय ने 79 गेंद में 74 रन की पारी खेली। इसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। वहीं, कप्तान नजमुल शांतो ने 45 रन बनाए। इसके अलावा तंजीद हसन ने 36, लिटन दास ने 36, महमूदुल्लाह ने 32, मुशफिकुर रहीम ने 21, मेहदी हसन मिराज ने 29, नसुम अहमद ने सात रन की पारी खेली। महेदी हसन दो रन और तास्कीन अहमद शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन एबॉट और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

Champions Trophy 2025: भारत सहित 6 टीमें क्वालीफाई, आखिरी दो स्पॉट के लिए तीन टीमें रेस में

ऑस्ट्रेलिया में दो, बांग्लादेश में तीन बदलाव

ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो बदलाव किए हैं। ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है, उनकी जगह स्टीव स्मिथ और शॉन एबट को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। वहीं बांग्लादेश ने टीम में तीन बदलाव किए है। मुशफिकुर रहमान, मेहदी हसन और नसुम अहमद को मौका मिला है। वहीं तंजीम हसन साकिब, शोरफुल इस्लाम और शाकिब अल हसन को ड्रॉप किया गया है।

World Cup 2023: पाकिस्तान के सामने दो असंभव समीकरण, 280 प्लस रन से जीतो; ढाई ओवर में करो रन चेज

World Cup 2023: प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिश (विकेटकीपर),मार्कस स्टोयनिस, शॉन एबट, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिट्टन दास, तंजिद हसन तमीम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद,मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here