Champions Trophy 2025: भारत सहित 6 टीमें क्वालीफाई, आखिरी दो स्पॉट के लिए तीन टीमें रेस में

0
46
Champions Trophy 2025 six teams including team india qualified, pak will enter as host, race for remaining 2 spots

नई दिल्ली। Champions Trophy 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। इस टूर्नामेंट World Cup 2023 में ग्रुप स्टेज की टॉप-8 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वॉलीफाई कर लिया। जबकि मेजबान होने के नाते पाकिस्तान टीम को डायरेक्ट इंट्री मिलेगी। बहरहाल, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 6 टीमों का फैसला हो चुका है। जबकि बाकी बचे 2 स्पॉट के लिए 3 दावेदार है।

World Cup 2023: पिछली पिटाई का बदला लेंगे अफगानी या द. अफ्रीका के सामने होंगे ढेर, जान लीजिए प्लेइंग XI

बचे 2 स्पॉट के लिए 3 टीमें रेस में शामिल

दरअसल, इस वर्ल्ड कप की टॉप-8 टीमें Champions Trophy 2025 के लिए क्वॉलीफाई करेंगी। बहरहाल, इस टूर्नामेंट के बाकी बचे 2 स्पॉट के लिए 3 टीमें रेस में शामिल है। इसके लिए इंग्लैंड के अलावा नीदरलैंड्स और बांग्लादेश दावेदार है। श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं, अब न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हरा दिया। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के खेलने की उम्मीदें खत्म हो चुकी है। यानि, अब श्रीलंकाई टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वॉलीफाई नहीं कर पाएगी। गौरतलब है कि यहां वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के इतर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालिफिकेशन की भी रेस थी। यह रेस उन टीमों के बीच थी जो पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी।

World Cup 2023: पाकिस्तान के सामने दो असंभव समीकरण, 280 प्लस रन से जीतो; ढाई ओवर में करो रन चेज

इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश और नीदरलैंड्स भी दावेदार

फिलहाल, इंग्लैंड के 8 मैचों में 4 प्वॉइंट्स है। इस टीम को 6 मैचों में हार मिली है, जबकि महज 2 मैचों में जीत नसीब हुई है। अगर जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम टॉप-8 में फिनिश करती है तो Champions Trophy 2025 के लिए क्वॉलीफाई कर जाएगी। इंग्लैंड के अलावा नीदरलैंड्स और बांग्लादेश दावेदार है। बांग्लादेश के 8 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन नेट रन रेट में इंग्लैंड के नीचे हैं। इसके अलावा नीदरलैंड्स के 8 मैचों में 4 प्वॉइंट्स है। डच टीम प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी यानि दसवें नंबर पर काबिज है। गौरतलब है कि आईसीसी चैंपियंस 2025 पाकिस्तान में खेला जाना है। इस कारण पाकिस्तान कौ बतौर मेजबान सीधे एंट्री मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here