ISSF Shooting World Cup : संजीव-तेजस्विनी की जोड़ी ने जीता गोल्ड

0
1198

ISSF Shooting World Cup:  सुनिधि और ऐश्वर्य ने जीता ब्रॉन्ज

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रहे ISSF Shooting World Cup में भारत के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन के कारण दबदबा कायम कर रखा है। भारत के निशानेबाज संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत की मिश्रित युगल जोड़ी ने 50 मीटर राइफल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है। वहीं इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक भी भारत के नाम रहा। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिथि चौहान की मिश्रित युगल जोड़ी ने कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है।

NZ vs Ban ODI Series: आखिरी गेंद में रोमांचक तरीके से पूरा हुआ डेरिल मिशेल का शतक

भारत के खाते में अब तक 11 गोल्ड मेडल 

ISSF Shooting World Cup में भारत के निशानेबाज संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत की मिश्रित युगल जोड़ी ने उक्रेन के सेरही कुलिश और अन्ना इलिना को 31-29 से मात दी। इस टूर्नामेंट में भारत के नाम अब तक 11वां गोल्ड मेडल आ चुका है। अभी टीमें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

Orleans Masters Badminton : साइना-श्रीकांत और इरा शर्मा क्वार्टर फाइनल में

आखिरी तक बढ़त बनाए रखी 

संजीव राजपूत और सावंत एक समय 1-3 से पीछे थे लेकिन फिर 5-3 से बढत बना ली। इसके बाद भी विरोधी टीम ने वापसी का प्रयास किया लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। क्वॉलिफिकेशन में राजपूत और सावंत 588 अंक लेकर शीर्ष पर रहे थे। दोनों ने 294 अंक बनााए ।

Football: मैत्री मैच में भारत ने ओमान को ड्रा पर रोका

तोमर और चौहान को कांस्य पदक से ही करना पड़ा संतोष

ISSF Shooting World Cup में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने कांस्य पदक जीता। इस दोनों की जोड़ी ने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रेशर को 31-15 से हराया। तोमर और चौहान 580 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहे थे और उन्हे कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

भारत 23 मेडल के साथ शीर्ष पर 

ISSF Shooting World Cup में भारत ने अब तक 11 गोल्ड, 6 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज समेत कुल 23 मेडल जीते हैं। यह किसी भी शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में फिलहाल मेडल्स टैली में शीर्ष पर है। वहीं, USA 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज समेत 6 मेडल्स के साथ दूसरे नंबर और डेनमार्क 2 गोल्ड और 1 ब्रॉन्ज समेत 3 मेडल के साथ तीसरे नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here