अब गोल्फ से जुड़े Kapil Dev, PGTI बोर्ड के सदस्य बने

0
807
Former Indian Cricketer Kapil Dev Joined PGTI As A Board Member latest sports

नई दिल्ली। भारत के सर्वकालिक महान क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार Kapil Dev अब GolF की बेहतरी के लिए काम करेंगे। सोमवार को कपिल को प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI) में बोर्ड सदस्य के रूप में शामिल किया गया। क्रिकेट से संन्यास के बाद से कपिल गोल्फ खेलते नजर आते रहे हैं।

Sushil Kumar नहीं होंगे एशियन ओलंपिक क्वालिफ़ायर्स में शामिल

पीजीटीआई की विज्ञप्ति में Kapil Dev ने कहा, ‘मुझे बोर्ड का सदस्य बनाने के लिए मैं पीजीटीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीजीटीआई का हिस्सा बनने की मुझे बेहद खुशी है और गोल्फ को खेल के रूप में बढ़ावा देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। एक खिलाड़ी के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं खेल को बढ़ावा देने की कोशिश में उनकी मदद कर सकूं। मुझे लगता है कि कभी-कभी गोल्फर्स को बकाया भुगतान नहीं किया जाता है। सभी युवा जो शुरुआत कर रहे हैं, यदि हम खेल में और पैसा ला सकते हैं और हर किसी को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकें तो बेहतर होगा और मैं यही देख रहा हूं।”

Football: Cristiano Ronaldo बने 770 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी

Kapil Dev ने कहा कि उनका भविष्य का अध्यक्ष बनने का कोई इरादा नहीं है और वे अगली पीढ़ी के गोल्फरों के लिए भविष्य को सुरक्षित करने पर ध्यान देना चाहते हैं। कपिल ने कहा, “मैं बैकसीट लेना पसंद करता हूं। मुझे उनके लिए दरवाजा खोलना पसंद है और मैं दरवाजा खोल सकता हूं, युवाओं के लिए अधिक फंड ला रहा हूं और यही मैं देख रहा हूं। मेरी अध्यक्ष बनने की कोई इच्छा नहीं है और ना ही ये मेरी योजनाओं का हिस्सा है। ईश्वर ने मुझे पर्याप्त सम्मान और प्यार दिया है। मैं हमेशा यह देखता हूं कि हम अगली पीढ़ी को क्या दे सकते हैं जो अधिक महत्वपूर्ण है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here