बायर्न म्यूनिख ने जीता FIFA Club World Cup

0
674
Bayern Munich won the FIFA Club World Cup Latest Sports News in Hindi

FIFA Club World Cup के फ़ाइनल में दी टाइगर्स को 1-0 से मात 

दोहा। बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने टाइगर्स को 1-0 से हराकर FIFA Club World Cup का खिताब जीत लिया है। फाइनल में जीत दर्ज कर जर्मनी के फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने इतिहास रच दिया। यह 12 महीने में उसका छठा खिताब है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह इतिहास की सिर्फ दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने 2009 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

फाइनल का एकमात्र गोल बैंजामिन पवर्ड ने किया। मैच के बाद बायर्न के सुपरस्टार राॅबर्ट लेवानदोवस्की को गाल्डन बाॅल पुरस्कार प्रदान किया गया। लेवानदोवस्की को इससे पहले फीफा प्लेयर ऑफ़ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है। जबकि उपविजेता टाइगर्स टीम के आंदेर-पियरे को सिल्वर बाॅल से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि गत 8 सालों से वही टीम FIFA Club World Cup जीत रही है, जिसने यूएफा चैंपियंस लीग में जीत दर्ज की हो। यह रिकाॅर्ड इस बार भी कायम रहा है। बायर्न म्यनिख ने पिछले साल पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) को हराकर चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। उसके बाद अब टीम ने FIFA Club World Cup भी जीत लिया है।

IPL 2021: 292 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, श्रीसंथ का नाम नहीं

Copa Del Rey सेमीफाइनल में लेवांते-एथलेटिक मैच ड्रॉ

मैड्रिड। पिछले 86 साल में पहली बार Copa Del Rey सेमीफाइनल में पहुंची लेवांते ने सेमीफाइनल के पहले चरण में एथलेटिक बिलबाओ से 1-1 से ड्रॉ खेला। दोनों टीमें अगले महीने सेमीफाइनल के दूसरे चरण में फिर खेलेंगी। लेवांते पहली बार Copa Del Rey फाइनल में पहुंचने की कोशिश में है, जबकि एथलेटिक लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहती है।

India vs England : दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, ये होगी टीम

मैच में पहला गोल लेवांते की ओर से गोंजालो मेलेरो ने किया, जो पहले प्रयास में चूक गए, लेकिन उनके पास इतना समय था कि पेनाल्टी स्पॉट से गेंद को नेट में पहुंचा सके। मेलेरो को दूसरे हाफ में मांसपेशियों में खिचांव की वजह से मैदान छोड़कर जाना पड़ा। एथलेटिक को इनाकी मार्टिनेज ने 58वें मिनट में बराबरी दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here