Spanish Super Cup: बार्सिलोना को हरा Athletic Bilbao ने जीता ख़िताब, मेसी को रेड कार्ड

0
994

Spanish Super Cup: Athletic Bilbao ने Barcelona को 3-2 से हराया 

नई दिल्ली। रविवार को खेले गए स्पेनिश सुपर कप के फाइनल मुकाबले में Athletic Bilbao ने Barcelona को 3-2 से हरा दिया। स्पेनिश सुपर कप के इस फाइनल मुकाबले में Barcelona के दिग्गज फुटबाॅलर मेसी को रेड कार्ड दिखाया गया। यह उनके क्लब करियर में खेले गए 753 मैचों में पहला रेड कार्ड था।

खिलाड़ियों के नाम पर रखे जाएंगे SAI के खेल केंद्रों के नाम

इस फाइनल मुकाबले के एक्स्ट्रा टाइम में मेसी ने अपना आपा खो दिया। मैच के एक्स्ट्रा टाइम के समय मेसी ने Athletic Bilbao के फाॅरवर्ड एसियर विलालिब्रे से दुर्व्यवहार किया जिसके चलते उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। यह उनका Barcelona की तरफ से खेलते हुए पहला रेड कार्ड है। वहीं दूसरी ओर मेसी को अर्जेंटीना की तरफ से खेलते हुए 2005 और 2019 में 2 रेड कार्ड दिखाए जा चुके हैं।

Australian Open 2021: अब 72 टेनिस खिलाड़ी क्वारैंटाइन

मेसी को रेड कार्ड मिलने के बाद Barcelona को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच में खेलना पड़ा। दरअसल, मेसी द्वारा किए गए काउंटर अटैक के दौरान एसियर ने मेसी को रोकने की कोशिश की। इस पर गुस्साए मेसी ने एसियर के पीठ पर हाथ से मारा और उन्हें नीचे गिरा दिया। फील्ड रैफरी ने इस हरकत के लिए मेसी को तुरंत रेड कार्ड दिखाया और मैदान से बाहर कर दिया।

Australian Open 2021: कोरोना संक्रमण का एक और मामला, सख्त किया प्रोटोकाॅल

इस फाइनल मुकाबले में Barcelona की तरफ से एंटोनी ग्रीजमैन ने 40वें तथा 70वें मिनट में 2 गोल दागे। मैच के 40वें मिनट में एंटोनी द्वारा दागे गए गोल के 2 मिनट बाद ही Athletic Bilbao के ऑस्कर डी मार्कोस ने अपनी टीम के लिए पहला गोल दागकर स्कोर को बराबरी पर ला दिया। इस गोल के बाद एक बार फिर बार्सिलोना के एंटोनी ग्रीजमान ने मैच के 70वें में गोल दागकर मैच में Barcelona को बढ़त दिला दी।

BCCI: रणजी ट्रॉफी या विजय हजारे ट्रॉफी, किसी एक का ही होगा आयोजन

इनाकी ने दिलाई Athletic Bilbao को ट्रॉफी

Barcelona के बढ़त हासिल करने के बाद मैच Athletic Bilbao के हाथों से जाता दिखई दे रहा था। लेकिन मैच के 90वें मिनट में एसियर ने गोल दागकर मैच में एथलेटिक को एक बार फिर बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में इनाकी द्वारा किये गए शानदार गोल के कारण Athletic Bilbao ने यह स्पेनिश सुपर कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here