सीनियर टी20 चैलेंजर ट्राॅफी के लिए ये होंगे RCA की चयन समिति के सदस्य

0
1261

RCA ने की टूर्नामेंट के लिए चयन कमेटी व स्पोर्ट स्टाफ की घोषणा

विलास जोशी को राजस्थान सीनियर चयन कमेटी की कमान सौंपी

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) प्रदेश में भी राज्य स्तरीय सीनियर टी20 चैलेंजर ट्राॅफी का आयोजन करेगा। चैलेंजर ट्राॅफी के लिए आरसीए ने सीनियर चयन समिति और स्पोर्ट स्टाॅफ के सदस्यों की भी घोषणा कर दी है। विलास जोशी को राजस्थान सीनियर चयन कमेटी की कमान सौंपी गई है।

RCA आयोजित करेगा राज्य स्तरीय सीनियर टी20 चैलेंजर ट्रॉफी 

RCA सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि बीसीसीआई की तरफ से डोमेस्टिक सर्किट में आयोजित की जाने वाली सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राॅफी से पहले यह चैलेंजर ट्राॅफी आयोजित की जाएगी। जिससे मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए टीम तैयार करने में आसानी होगी।

उन्होनें बताया की 15 दिसंबर से राज्य स्तरीय सीनियर टी20 चैलेंजर ट्राॅफी के आयोजन का निर्णय लिया। इस टूर्नामेंट के मैच एसएमएस स्टेडियम और के एल सैनी स्टेडियम पर खेले जाएंगे। इसी चैलेंजर ट्राॅफी में प्रदर्शन के आधार पर ही सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के लिए राजस्थान के संभावित खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

Anju Bobby George: एक किडनी थी फिर भी बनीं, भारत की सफलतम एथलीट

राजस्थान सीनियर चयन कमेटी-

  1. विलास जोशी ( चैयरमेन )
  2. अनिल सिन्हा
  3. देवेंद्र पाल
  4. शैलेन्द्र गहलोत
  5. जाकिर खान

कोच –

  1. निखिल डोरू
  2. दिशांत याग्निक
  3. पुनीत यादव
  • ट्रेनर – योगेश मोरडिया

Virat Kohli ने तोड़ दिया धोनी का यह रिकाॅर्ड

शर्मा के अनुसार चैलेंजर ट्राॅफी के लिए चयन ट्रायल 11-12 दिसंबर को एसएमएस स्टेडियम स्थित (RCA) अकादमी पर आयोजित किए जाएंगे। जिसमे प्रत्येक जिला क्रिकेट संघ के द्वारा भेजे गए अधिकतम 2 खिलाडी ही भाग ले सकेंगे। ये खिलाड़ी पिछले क्रिकेट सत्र 2019 -20 में अंडर 23 एवं सीनियर प्रतियोगिता जैसे रणजी ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी तथा विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाडियों के आलावा होंगे अर्थात जिन खिलाडियों ने सत्र 2019 – 20, अंडर 23 व सीनियर प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया है उनको इस ट्रायल में शामिल नहीं किया जाएगा। ट्रायल के दौरान भी कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here