यूएई नहीं भारत में ही होगी इंग्लैंड-भारत सीरीज !!

0
748

दोनों देशों के बीच सहमति के संकेत, बीसीसीआई तलाशने लगा वैन्यू

भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम खेलेगी तीन वनडे, पांच टी20 और चार टेस्ट

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज भारत में खेली जाएगी। पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि यह सीरीज यूएई में हो सकती है। लेकिन अब साफ हो गया है कि फरवरी-मार्च में होने वाली यह द्विपक्षीय सीरीज भारत में ही होगी। दोनों देशों के बोर्ड चर्चा कर रहे हैं, जिसके बाद कुछ ही दिनों में सीरीज का कार्यक्रम भी जारी कर दिया जाएगा।

सीनियर टी20 चैलेंजर ट्राॅफी के लिए ये होंगे RCA की चयन समिति के सदस्य

भारत और इंग्लैंड सीरीज में तीन वनडे, पांच टी20 और चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, बोर्ड सीरीज के लिए कई वेन्यू देख रहा है। एक टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा सकता है। मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और हाल ही में यह स्टेडियम नए रंग-रूप में सामने आया है। स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार है, हालांकि मोटेरा में अभी तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला गया है।

RCA आयोजित करेगा राज्य स्तरीय सीनियर टी20 चैलेंजर ट्रॉफी 

इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी श्रीलंका से सीधे भारत रवाना होंगे। इंग्लैंड को 2 जनवरी से श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलनी है। जबकि व्हाइट बॉल क्रिकेट के खिलाड़ी मार्च में भारत पहुंचेंगे। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-2 में जगह बनाने के लिए ये दोनों टेस्ट सीरीज जीतने होंगी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आखिरी सीरीज होगी।

Anju Bobby George: एक किडनी थी फिर भी बनीं, भारत की सफलतम एथलीट

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक बोर्ड को सलाह दी गई है कि किसी एक शहर में टीमें ठहरेंगी और आसपास के स्टेडियम में मैच हो सकते हैं। लेकिन बीसीसीआई इस बात की योजना बना रहा है कि सीरीज़ के सारे मैच अलग-अलग शहरों के अलग-अलग मैदान पर खेले जाएंगे।

दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इस साल जनवरी के बाद से भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है। इस साल आईपीएल का भी आयोजन यूएई में किया गया। ऐसे में पिछले कुछ समय से इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच होने वाली सीरीज़ भी देश से बाहर ही होगी। लेकिन अब इन कयासों पर विराम लगता दिख रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here