IND vs AUS ‘महा सीरीज’ से पहले टीम इंडिया को ‘महा झटका’, कप्तान रोहित शर्मा के खेलने पर संशय

0
57
IND vs AUS, border gavaskar trophy test series, rohit sharma likely to miss first match, virat kohli, jasprit bumrah
Advertisement

मुंबई। IND vs AUS: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले सप्ताह से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर और 1 नवंबर से क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच का आगाज होगा। इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होना है जिससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। खबर आ रही है कि भारतीय कप्तान पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

PAK vs ENG: आज शर्मनाक हार के मुहाने पर पाकिस्तान, WTC की रेस से भी होगा बाहर

पहले दो टेस्ट में से एक को मिस कर सकते हैं रोहित

भारतीय टीम अगले महीने आस्ट्रेलिया रवाना होगी और ऐसी संभावना है कि रोहित शर्मा एडिलेड में होने वाले IND vs AUS पहले या दूसरे टेस्ट (6-10 दिसंबर) से बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि अभी कुछ भी साफ नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि संभावना है कि एक जरूरी निजी मामले के कारण उन्हें सीरीज की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट मैचों में से एक से बाहर रहना पड़ सकता है।

Women’s T20 World Cup: अंक तालिका में भारत की लंबी छलांग, दो टीमों का अभियान समाप्त

रोहित की जगह इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

यदि रोहित शर्मा IND vs AUS पहले 2 मैचों से बाहर होते हैं तो उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन ले सकते हैं, जो दिलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया बी के कप्तान रहे थे। ईश्वरन का नाम इसलिए सामने आया क्योंकि वो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में ही होंगे, जो एक सीरीज में इंडिया ए की कप्तानी करेंगे। ईश्वरन बहुत शानदार लय में चल रहे हैं। उन्होंने दिलीप ट्रॉफी में 2 शतकीय पारियां खेलीं और हाल ही में हुए ईरानी कप 2024 के मुंबई बनाम रेस्ट ऑफ इंडिया मैच में भी उन्होंने 191 रन की शतकीय पारी खेलकर सनसनी मचाई थी।

IND vs BAN : टेस्ट के बाद टी20 सीरीज भारत के नाम, दूसरे मैच में भी धमाकेदार जीत

जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं कप्तानी की कमान

IND vs AUS सीरीज में जहां तक कप्तानी का विषय है, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान उपकप्तान जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं। खैर स्थिति तभी स्पष्ट हो सकेगी जब बीसीसीआई या रोहित शर्मा खुद सामने आकर इस विषय पर कुछ घोषणा करेंगे। हालांकि, टेस्ट टीम का उप-कप्तान कौन होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान रोहित के लिए कोई आधिकारिक उप-कप्तान नहीं था।