IND vs BAN: भारत की ‘महा विजय’ से इंग्लैंड को लगी मिर्ची, पूर्व कप्तान ने लगाया नकल का आरोप

0
77
IND vs BAN

लंदन। IND vs BAN: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दावा किया कि भारत ने ग्रीन पार्क, कानपुर में बांग्लादेश पर अपनी दूसरी टेस्ट जीत के दौरान इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल की नकल की। भारत ने कानपुर टेस्ट के दो दिन बारिश में धुलने के बाद चौथे दिन पूरी तरह से आक्रामक रुख अपनाया और 34.4 ओवर में 285/9 पर पारी घोषित कर बांग्लादेश पर 52 रन की बढ़त ले ली। टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 रन से भी ज्यादा के प्रति ओवर रेट से रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 146 रन पर ढेर करते हुए चौथी पारी में 95 रन के लक्ष्य को महज 17.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस तरह टीम इंडिया 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने में सफल रही।

पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बयान, कहा-इंग्लैंड की नकल की

भारत की इस शानदार जीत पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बड़ा बयान आया है। वॉन ने भारतीय टीम की तारीफ तो की है लेकिन साथ ही ये भी कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के बैजबॉल की नकल की है। माइकल वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर कहा कि वह कहना चाहते हैं कि यह एक शानदार टेस्ट मैच था। बांग्लादेश ने 74.2 ओवर में 233 रन बनाए। भारत IND vs BAN टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरा, देखिए भारतीय क्रिकेट ने जो कुछ भी किया, वह शानदार था। यह देखना शानदार है कि भारत अब बैजबॉलर बन गया है। उन्होंने 34.4 ओवर में 285 रन बनाए, उन्होंने इंग्लैंड की नकल की।

Babar Azam ने छोड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा-यह भारत का अपना ‘गैम्बॉल’

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने वॉन को सही करते हुए कहा कि यह भारत का अपना ‘गैम्बॉल’ है जिसका नाम उनके हेड कोच गौतम गंभीर के नाम पर रखा गया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने IND vs BAN टेस्ट में बल्लेबाजी करने से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को फोन किया होगा।

IND vs BAN: भारत ने जीता कानपुर टेस्ट, बांग्लादेश का सीरीज में 2-0 से सफाया

सोश्यल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

वॉन ने कहा कि उनके हिसाब से गैम्बॉल काफी हद तक बैजबॉल जैसा ही है। शायद रोहित ने बेन स्टोक्स को फोन करके कहा होगा कि ‘क्या मैं आपकी नकल कर सकता हूं’। उन्होंने यह भी पोस्ट किया था कि ‘वह देख रहे हैं कि भारत बैजबॉल खेल रहा है।’ इसे दस लाख से ज्यादा बार देखा गया। इस पर काफी प्रतिक्रियाएं मिलीं। भारत ने IND vs BAN कानपुर टेस्ट मैच सात विकेट से जीता। यह भारत में पहला टेस्ट मैच था जिसका दो दिन का खेल बारिश की भेंट चढऩे के बाद भी परिणाम निकला। नतीजतन, भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बादशाहत जारी रखी।