Aus vs Ind Series: नटराजन खेलेंगे अपना डेब्यू मैच!!!

0
765
Aus vs Ind Series Natarajan will play his first debut match latest sports news in hindi

Aus vs Ind Series: संजू सैमसन को भी मिल सकता है डेब्यू का मौका

नई दिल्लीः भारतीय टीम कोरोना के बीच अपनी पहली क्रिकेट सीरीज (Aus vs Ind Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। यहां टीम को 3 ODI, 3 टी-20 और 4 टेस्ट खेलने हैं। इस दौरे पर यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं। उन्हें Aus vs Ind Series के लिए टी-20 टीम में जगह दी गई है। उनके अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज को टेस्ट, जबकि वनडे में संजू सैमसन को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

तमिलनाडु के तेज गेंदबाज नटराजन ने IPL में दो सीजन में 22 मैच खेलकर 18 विकेट लिए हैं। नटराजन ने IPL 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 16 विकेट लिए। इस सीजन में उन्होंने 30 से ज्यादा यॉर्कर भी फेंकी, जो किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ATP Finals: सेमीफाइनल में हारे जोकोविच और नडाल, फ़ाइनल में थिएम और मेदवेदेव

सैमसन को माना जा रहा धोनी का रिप्लेसमेंट

IPL में इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए विकेटकीपर संजू सैमसन टॉप स्कोरर रहे थे। उन्होंने 14 मैच में सबसे ज्यादा 375 रन बनाए। सैमसन ने अब तक IPL में 107 मैच में 2584 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने बतौर विकेटकीपर 35 खिलाड़ियों को पवेलियन भी भेजा। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अब तक 4 टी-20 खेले हैं। उन्हें वनडे और टेस्ट में डेब्यू का इंतजार है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया दौरे (Aus vs Ind Series) के लिए उन्हें सिर्फ वनडे टीम के लिए चुना गया।

Aus vs Ind Series से टेस्ट में सिराज का डेब्यू मुश्किल

मोहम्मद सिराज को Aus vs Ind Series (टेस्ट) के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। उन्हें मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के रहते पहले टेस्ट में मौका मिलना बेहद मुश्किल है। सीरीज में 4 टेस्ट होने हैं, ऐसे में हो सकता है कि आखिर में या बीच में सिराज को मौका दिया जा सकता है। हालांकि, फिलहाल यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है।

मैं चाहता हूं कि Messi बार्सिलोना में रहे- Guardiola

नवदीप ने के दम पर वनडे और टी-20 में डेब्यू किया था

नवदीप सैनी ने IPL 2019 में डेब्यू करते हुए 13 मैच में 11 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, इस सीजन IPL में वे कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 13 मैच में सिर्फ 6 विकेट लिए। अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे (Aus vs Ind Series) के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

भारत ऑस्ट्रेलिया में जीत सकी सिर्फ 7 टेस्ट 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक विभिन्न स्थानों पर 98 टेस्ट खेले गए हैं। इसमें इंडिया ने 28 मैच जीते और 42 हारे हैं। जबकि एक मुकाबला टाई और 27 टेस्ट ड्रॉ खेले गए हैं। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से उसके घर में 48 टेस्ट खेले, जिसमें से उसने 7 जीते और 29 हारे हैं। 12 टेस्ट ड्रॉ खेले गए।

ISL 2020: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुम्बई सिटी को दी 1-0 से शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया में भारत के खाते में सिर्फ 1 टेस्ट सीरीज 

दोनों टीम के बीच अब तक 26 टेस्ट सीरीज हुई है। इसमें टीम इंडिया ने 9 जीतीं और 12 हारी हैं। 5 सीरीज ड्रॉ हुई हैं।  टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से उसके घर में 12 टेस्ट सीरीज खेलीं, जिसमें से सिर्फ 1 सीरीज जीती और 8 हारी हैं। 3 टेस्ट सीरीज ड्रॉ खेली गईं। टीम इंडिया ने यह सीरीज दिसंबर 2018 में जीती थी।

डे-नाइट टेस्ट में 50 फ़ीसदी फैंस को एंट्री  

Aus vs Ind Series (टेस्ट) की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट मैच से होगी, जिसमें सरकार ने 50 फ़ीसदी दर्शकों को मैच देखने की मंजूरी दे दी है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 54 हजार दर्शक की है। इसके बाद क्रिसमस वीक में होने वाले बॉक्सिंग डे-टेस्ट में 25 हजार फैन्स को एंट्री मिलेगी। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख है। फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोविड सुरक्षा प्लान तैयार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here