ISL 2020: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुम्बई सिटी को दी 1-0 से शिकस्त

0
712
ISL 2020 NorthEast united beat mumbai city by 1 0

ISL 2020: मुंबई सिटी को पहले ही मैच में हार से लगा बड़ा झटका 

नई दिल्लीः इंडियन सुपर लीग (ISL 2020) में शनिवार को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड FC ने मुंबई सिटी FC को 1-0 से मात दे दी। मैच का एकमात्र गोल नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के क्वेसी अपिया ने किया। इससे पहले शुक्रवार को ATK मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था।

मुंबई सिटी की टीम कभी ISL खिताब नहीं जीत पाई है और उसे उम्मीद होगी कि नए कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में उसकी किस्मत बदलेगी। लेकिन पहले ही मैच में उसे हार से बड़ा झटका लगा है। लोबेरा के मार्गदर्शन में एफसी गोवा ने 2019 में सुपर कप खिताब जीता था, जबकि टीम ISL में उप विजेता भी रही।

England vs South Africa: सीरीज से पहले खिलाड़ी संक्रमित; वॉर्म-अप मैच रद्द

ISL 2020 के दूसरे मैच के पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जाहो को रेड कार्ड मिला । मुम्बई ने पहले 45 मिनट में 306 पास किए, लेकिन वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई। दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने मैच का एकमात्र गोल ठोक कर जीत दर्ज की।

मुम्बई सिटी की टीम 19वें मिनट तक 72 प्रतिशत बॉल पजेशन में बनाए हुई थी और उसने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बैकफुट पर धकेल रखा था। मैच में पहला बदलाव 26वें मिनट में हुआ। मुम्बई सिटी के फर्नांडीज चोटिल हो गए और उनकी जगह फारूख चौधरी मैदान पर आए। 34वें मिनट तक मुम्बई सिटी नॉर्थईस्ट युनाइटेड के 56 पास के मुकाबले 223 पास कर चुकी थी, लेकिन गोल नहीं दाग पा रही थी।

7 खिलाड़ियों का किया
ISL के इस दूसरे मैच से कुल 7 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। 5 खिलाड़ी नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम से थे। मुकाबले के 8वें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल पोस्ट में भेजने का मौका गंवा बैठे।

15वें मिनट में मुम्बई सिटी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड की डिफेंस लाइन को ब्रेक करने का प्रयास किया। अहमद जाहो ने बॉक्स के बाहर से राइट फुट से एक लंबा शॉट लगाया, जोकि गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया।

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट की वापसी
दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने मुम्बई के एक खिलाड़ी के कम होने का फायदा उठाया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने आक्रामक फुटबॉल खेलना शुरू की। 47वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के डिफेंडर डायलन फॉक्स ने हेडर के जरिए एक शॉट लगाया, जोकि मुम्बई सिटी के मिडफील्डर रॉवलिन बोर्जेस के हाथ से टच हो गया। इस पर रेफरी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पेनाल्टी दे दी।

ISL: ATK मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को दी शिकस्त

2020-21 सत्र के लिए पांच ISL क्लबों को दी गई छूट

एएफसी और राष्ट्रीय लाइसेंस पैमानों पर खरा नहीं उतरने वाले पांच ISL क्लबों को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ(AIFF) ने 2020-21 सत्र में खेलने की छूट दे दी है। ओडिशा एफसी, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी, केरला ब्लास्टर्स, हैदराबाद एफसी और स्पोर्टिग क्लब ईस्ट बंगाल वो पांच क्लब हैं जिन्हें एआइएफएफ ने इस सत्र में एएफसी और राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने के लिए लाइसेंस नहीं दिया था। यह क्लब हालांकि अब ISL सत्र में खेल सकेंगे। कुल 19 क्लबों ने लाइसेंस के लिए आवेदन किए थे जिसमें से आठ आइ-लीग और 11 ISL क्लब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here