ENG vs IRE: आयरलैंड का धमाका, बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड को 5 रनों से हराया

0
326
T20 World Cup 2022 ENG vs IRE Live Streaming Big upset Ireland beat England by 5 runs in DLS method

मेलबर्न। ENG vs IRE: T20 World Cup 2022 के एक और रोमांचक लेकिन बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रनों से मात दी। आज मेलबर्न के मैदान पर सुबह से बारिश जारी थी जिसके कारण मैच भी देरी से शुरू हुआ लेकिन जब इंग्लैंड की पारी अब 14.3 ओवर ही खेल सकी थी तो बारिश के बाद खेल को आगे नहीं बढ़ाया जा सका और डीएलउस मैथेड से आयरलैंड को 5 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया। हालांकि उस समय भी इंग्लैंड की टीम संघर्ष ही कर रही थी और 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड 5 विकेट के नुकसान पर 105 रन ही बना सकी थी। आयरलैंड के गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

ENG vs IRE मैच में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान जोस बटलर पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही जोशुआ लिटिल की गेंद पर विकेटों के पीछे कैच थमा बैठे। इसके बाद डेविड मलान बैटिंग करने आए। लेकिन इसके बाद तीसरे ही ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी 6 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, हेल्स का विकेट भी जोशुआ लिटिल ने ही लिया। अब मलान के साथ क्रीज पर थे बेन स्टोक्स लेकिन इस मैच में स्टोक्स भी नाकाम साबित हुए और 6ठें ओवर की दूसरी गेंद पर महज 6 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए।

लगातार विकेट गंवाते रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

ENG vs IRE मैच में स्टोक्स के आउट होने के बाद मलान का साथ देने आए हैरी ब्रूक्स और दोनों बल्लेबाजों ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया लेकिन 11वें ओवर में हैरी ब्रूक भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। अब मैदान पर मलान का साथ देने आए मोईन अली लेकिन यह जोड़ी भी ज्यादा नहीं टिक सकी और मलान 14वें ओवर में 35 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

NZ vs AFG: पूरे जोश में है टीम न्यूजीलैंड, आज अफगानिस्तान से सामना

डेथ ओवर्स में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आयरिश पारी को ढहाया

इससे पहले ENG vs IRE मैच में आयरलैंड टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी और कप्तान एंडी बालबिर्नी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। उनके अलावा लोरकन टकर ने 34 रनों की पारी खेली। हालांकि आयरलैंड की टीम ने पावरप्ले में 59 रन बनाए थे और मोमेंटम कायम रखा था। हालांकि, डेथ ओवर में इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। आयरलैंड ने 24 बॉल में ही 7 विकेट गंवा दिए जिसके बाद वह पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में ही 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट झटके। तेज गेंदबाज सैम करन ने दो जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया।

AUS vs SL: स्टोइनिस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता

स्टर्लिंग का बल्ला इस मैच में नहीं चला, बालबर्नी ने खेली कप्तानी पारी

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग इस ENG vs IRE मैच में भी असफल रहे। उन्हें मार्क वुड ने सैम करन के हाथों कैच कराया। स्टर्लिंग ने आठ गेंद पर 14 रन बनाए। उनके बाद लोर्कन टकर पवेलियन लौट गए। टकर 27 गेंद पर 34 रन बनाकर रनआउट हो गए। उन्होंने बालबर्नी के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। 103 रन के स्कोर टकर आउट हुए। इसी स्कोर पर हैरी टैक्टर आउट हो गए। वह दो गेंदों का सामना करने के बाद खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। उन्हें मार्क वुड ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी 47 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। बालबर्नी को लियाम लिविंगस्टोन ने एलेक्स हेल्स के हाथों कैच कराया। लिविंगस्टोन ने इसके बाद जॉर्ज डॉकरेल (00 रन) को क्लीन बोल्ड कर दिया। कर्टिस कैंफर 11 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here