Anshu Malik कोहनी की सर्जरी के कारण वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर

0
261
Anshu Malik out of World Wrestling Championships due to elbow surgery

मुंबई। Anshu Malik: कॉमनवेल्थ गेम्स की सिल्वर मैडलिस्ट भारतीय रेसलर Anshu Malik वर्ल्ड रेसलिंग चैंंपयनशिप 2022 (world wrestling championships 2022) से बाहर हो गई हैं। अंशु ने इस सप्ताह की शुरूआत के कोहनी की सर्जरी करवाई थी। जिसके बाद अब उन्हें डॉक्टर्स ने आराम की सलाह दी है। लिहाजा अंशु अगले महीने होने वालीं इस चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

21 वर्षीय अंशु मलिक ने बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में 57 किग्रा में भारत को सिल्वर मैडल दिलाया था। इसी के बाद यह खबर सामने आई थी कि अंशु चोटिल हो गई हैं। अपनी सर्जरी की जानकारी सोशल मीडिया पर खुद अंशु ने साझा की। Anshu Malik ने अपनी पोस्ट में लिखा,“हालात चाहे जैसे भी हो, मुस्कुराना तो हमारी फ़ितरत में है। आप सभी अपना प्यार और आशीर्वाद ऐसे ही मुझ पर बनाए रखें। मैं आप सभी से वादा करती हूं कि मैं खुद को और बेहतर बनाते हुए मजबूती के साथ वापस आऊंगी।“

world wrestling championships 2022 से रहना होगा दूर

अंशु को सर्जरी के कारण अगले महीने 10 से 18 सितंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाली वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2022 से दूर रहना होगा। रेसलिंग की अंतरराष्ट्रीय गवर्निंग बॉडी यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि अंशु इस चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। Anshu Malik को विश्व चैंपियनशिप के लिए महिलाओं के 57 किग्रा में तीसरी वरीयता प्राप्त थीं। उनकी गैरमौजूदगी में जूनियर एशियाई चैंपियन मानसी को इस वर्ग में छठी वरीयता मिली है।

Judo: लिन्थोई चनंबम ने विश्व चैंपियनशिप में भारत को दिलाया पहला गोल्ड मैडल

Neeraj Chopra ने जीती लुसाने डायमंड लीग, खिताब हासिल करने वाले पहले भारतीय

पिछले वर्ष जीता था सिल्वर

Anshu Malik एशियाई चैंपियन हैं। गत वर्ष वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में उन्होंने सिल्वर मैडल जीता था। वो इस इवेंट के फाइनल में पहुंचने वालीं पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। लिहाजा इस बार भी उन्हें खिताब के फेवरेट रेसलर्स में माना जा रहा था। लेकिन अब सर्जरी के कारण उन्हें कुछ समय मैट से दूर रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here