KKR को लगा झटका; इंग्लिश पेसर एटकिंसन ने IPL 2024 से नाम वापिस लिया, दुष्मंथा चमीरा को मिला मौका

0
84
English pacer Atkinson withdraws name from IPL 2024, Dushmantha Chameera gets a chance kkr squad

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2024 से पहले बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। टीम के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है। अब उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के एटकिंसन को कोलकाता ने 1 करोड़ की भारी रकम पर खरीदा था। वहीं, अब चमीरा को फ्रेंचाइजी ने 50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा है। चमीरा आइपीएल की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे।

IND vs ENG: चौथे टेस्ट में बुमराह को आराम, केएल राहुल की होगी वापसी; प्लेइंग में होंगे बड़े बदलाव

विश्व कप की तैयारी में जुटेंगे एटकिंसन

इंग्लैंड के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज गस एटकिंसन इस साल पहली बार IPL 2024 खेलने वाले थे। लेकिन, अपने व्‍यस्‍त शेड्यूल के चलते वे अब इस लीग का हिस्सा नहीं होंगे। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अब उनका पूरा फोकस जून में होने वाले टी-20 विश्व कप पर होगा। एटकिंसन ने हालही में भारत मे आयोजित हुए विश्‍व कप में इंग्‍लैंड की ओर से तीन मैच खेले थे। इसके बाद उन्होंने दिसंबर में सफेद गेंद क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज का दौरा भी किया था। फिलहाल इस समय एटकिंसन भारत दौरे पर इंग्‍लैंड टीम के साथ हैं।

PSL 2024: बाबर आजम का धमाल, एक मैच में बना डाले कई कीर्तिमान

चोट के बाद वापसी के लिए तैयार है चमीरा

श्रीलंका के 32 वर्षीय तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा अब IPL 2024 में कोलकाता नाइट राईडर्स की ओर से खेलेंगे। चमीरा को कंधे की चोट के कारण पिछले साल कुछ समय के लिए श्रीलंकाई टीम से बाहर रखा गया था। हाल ही में चमीरा ने संयुक्त अरब अमीरात में IL-20 में हिस्सा लिया था। उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज भी खेली थी। बांए हाथ के तेज गेंदबाज को सफेद गेंद से खेलना का अच्छा अनुभव है। वे 140 स्पीड से बॉलिंग कर सकते हैं। साथ ही चमीरा अपनी स्विंग और सीम से बल्लेबाजों को भारतीय पिचों पर काफी परेशान भी कर सकते हैं।

WTC Points Table में टीम इंडिया की छलांग, इंग्लैंड का हुआ बुरा हाल

IPL 2024 से पहले वे 2018 और 2021 के आईपीएल सीज़न में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। चमीरा ने 2022 सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था। जहां उन्होंने 12 मैचों में नौ विकेट लिए थे। उन्होंने श्रीलंका के लिए 119 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है। जिसमें 12 टेस्ट, 52 वनडे और 55 टी-20 मैच शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 32 विकेट, वन-डे में 56 विकेट और टी-20 में 55 विकेट झटके हैं।

IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद इंग्लिश कप्तान का टीम इंडिया को चैलेंज, बोले-रांची में मिलेंगे तो..!

IPL 2024 के लिए कोलकाता की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, शेरफेन रदरफोर्ड, केएस भरत, मनीष पांडे, जेसन रॉय, अंगक्रिश रघुवंशी, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुयश शर्मा, मुजीब उर रहमान, दुष्मंथा चमीरा, शाकिब हुसैन, हर्षित राणा, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, चेतन सकारिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here