PSL 2024: बाबर आजम का धमाल, एक मैच में बना डाले कई कीर्तिमान

0
31
PSL 2024 babar azam became first player to score 3000 runs and most half centuries in the tournament

नई दिल्ली। PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग के नौंवे सीजन का आगाज हो चुका है। मौजूदा टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने तूफानी पारी खेलकर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली। बाबर इस सीजन पीएसएल में पेशावर जाल्मी की कप्तानी कर रहे हैं। क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ मैच में बाबर ने अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन इस दौरान बल्लेबाजी में वह अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर गए। बाबर ने पीएसएल में 3000 रन पूरे कर लिए हैं। तीन हजार के आंकड़े पर पहुंचने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर आजम ने जितने छक्के मारे, उतने रिकॉर्ड बनाए

अब बाबर आजम की टीम पेशावर जाल्मी के आगे 207 रनों का बड़ा लक्ष्य था। बाबर सायम अयूब के साथ ओपनिंग पर उतरे। सायम अयूब 42 रन बनाकर आउट हुए लेकिन बाबर पहली बार PSL 2024 में ऐसी इनिंग खेलते दिखे, जिसमें इतने छक्के थे, जितने उन्होंने पहले कभी नहीं मारे थे। बाबर आजम 42 गेंदों पर 68 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके के अलावा 4 छक्के जड़े। पहला रिकॉर्ड तो ये कि पहली बार उन्होंने अपनी पीएसएल इनिंग में 4 छक्के जड़े थे। दूसरा रिकॉर्ड कि बाबर पीएसएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम अब 29 अर्धशतक हैं। इस पारी के दौरान वो पीएसएल में 3000 प्लस रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज भी बन गए हैं। इसके अलावा बाबर पीएसएल में 50 छक्के जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

WTC Points Table में टीम इंडिया की छलांग, इंग्लैंड का हुआ बुरा हाल

बाबर आजम ने 29 गेंदों पर पूरी की फिफ्टी

PSL 2024 के इस मुकाबले में बाबर आजम को अबरार अहमद ने आउट किया। उन्होंने 29 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की। 207 के रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी टीम 16 रन पीछे रह गए। क्वेटा ग्लेडिएटर्स के गेंदबाजों ने पेशावर जाल्मी के बैटर्स को 190 रन पर रोक दिया। बाबर और सैम अयूब ने पेशावर जाल्मी को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। जाल्मी ने जिस तरह से शुरुआत की उससे लगा कि टीम आसानी से रन चेज कर लेगी लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद इंग्लिश कप्तान का टीम इंडिया को चैलेंज, बोले-रांची में मिलेंगे तो..!

सबसे तेज 10 हजार टी20 रन से 6 रन पीछे हैं बाबर आजम

बाबर आजम टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन पूरा करने से सिर्फ 6 रन पीछे हैं। यह रिकॉर्ड विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। गेल ने अप्रैल 2017 में 285वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी। बाबर आजम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करते हैं। उनकी तुलना कई मायनों में विराट कोहली से होती है। हालांकि वह कई बार कह चुके हैं कि दोनों की तुलना बेमानी है क्योंकि विराट काफी अनुभवी हैं। हालांकि PSL 2024 में बाबर कई अन्य रिकॉर्ड भी बना सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here