IND vs ENG: टीम इंडिया से जुड़ा यह युवा बल्लेबाज, पहले टेस्ट में लेगा कोहली की जगह

0
39
IND vs ENG 1st test Rajat Patidar will replace virat kohli, joined Team India in for the first Two Test matches against England

हैदराबाद। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज कल से शुरू हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेलेंगे। उन्होंने निजी कारणों से अपना नाम वापस लिया है। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि उनके स्थान पर मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को टीम के साथ जोड़ा गया है। बीसीसीआई ने इसे लेकर कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है।

IND vs ENG: वीजा नहीं मिलने से वापस इंग्लैंड लौटे शोएब बशीर, पहले टेस्ट से बाहर

रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य हैं रजत

रजत पाटीदार को हैदराबाद में बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान देखा गया था। कहा जा रहा है कि वह IND vs ENG पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। रजत रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य हैं। वह चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए पहले अनौपचारिक टेस्ट में 151 रन की पारी खेली थी। इससे पहले पाटीदार ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ ही दो दिवसीय अभ्यास मैच में 111 रन बनाए थे। 30 साल के पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और उनके आंकड़े जबरदस्त हैं।

ICC U-19 WC: भारतीय प्लेयर्स से बदतमीजी करने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी पर आईसीसी सख्त, लिया एक्शन

नौ महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे पाटीदार

पाटीदार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं। रजत ने 12 शतक भी लगाए हैं। मध्य प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। रजत ने 2021-22 सीजन में नौ पारियों में 82.25 की औसत से 658 रन बनाए थे। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडिय़ों में दूसरे स्थान पर थे। रजत ने मुंबई के खिलाफ फाइनल में मैच जिताने वाला शतक भी लगाया था। पाटीदार एड़ी की चोट के कारण लगभग नौ महीने तक बाहर रहे। उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। पिछले साल दिसंबर में रजत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया था। अब IND vs ENG सीरीज में उनका टेस्ट डेब्यू होने जा रहा है।

PCB के नए चीफ मोहसीन नकवी के नाम से ही बवाल, ट्रेंड हुआ RIP Pakistan Cricket

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर विचार नहीें

IND vs ENG पहले टेस्ट के लिए पाटीदार के चयन का मतलब है कि भारत इस समय चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर ध्यान नहीं दे रहा है। इसके साथ ही मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान के लिए इंतजार थोड़ा और लंबा हो गया है। इससे पहले रिंकू सिंह को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here