AFG vs UAE: यूएई का जोरदार पलटवार, दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया; मुहम्मद वसीम का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

0
55
AFG vs UAE UAE beat afganistan by 11 runs, Waseem and Lakra played brilliant innings, Muhammad Jawad Ullah took 4 wickets

शारजाह। AFG vs UAE: मुहम्मद जवादुल्लाह और अली नसीर की शानदार गेंदबाजी के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने बीती रात शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान पर 11 रन से जीत दर्ज कर ली। पहला मैच हारने के बाद यह यूएई की जबरदस्त वापसी है। टॉस जीतकर पहले यूएई ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान मुहम्मद वसीम (32 गेंदों पर 53 रन) ने कप्तानी पारी खेली और 165.62 के स्ट्राइक रेट के साथ 4 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरी ओर आर्यन लाकड़ा (47 गेंदों पर 63* रन) की नाबाद पारी ने मेजबान टीम को पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 166 रन तक पहुंचाया। जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाज 1 गेंद शेष रहते 155 रन ही ऑलआउट हो गए।

यूएई ओपनर्स ने जड़े धामाकेदार अर्धशतक

यूएई के लिए AFG vs UAE इस मैच में ओपनर ही सबसे सफल बल्लेबाज रहे। मुहम्मद वसीम और आर्यन लाकरा ने अर्धशतक जमाए। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 72 रन की पार्टनरशिप हुई। वसीम 53 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस तेज पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वहीं, आर्यन 47 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से यह रन बनाए। इन दोनों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 15 रन तक भी नहीं पहुंच सका।

David Warner: नए साल का पहला धमाका, वॉर्नर ने टेस्ट के बाद वनडे से भी लिया संन्यास

गेंदबाजी में चमके जवादुल्लाह-नसीर

166 रन बोर्ड पर लगाने के बाद यूएई के तेज गेंदबाज मुहम्मद जवादुल्लाह और अली नसीर ने अफगानिस्तान की कमर तोडक़र रख दी। AFG vs UAE मैच में इन दोनों गेंदबाजों ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। जवादुल्लाह ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर यह विकेट झटके। वहीं, नसीर ने 4 ओवर में 24 रन दिए। टीम के लिए सबसे किफायती स्पेल डालने के लिए अली नसीर को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह और कैस अहमद ने 2-2 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद नबी और फजलहक फारूकी को एक-एक सफलता मिली।

IND vs SA: बड़े झटके से बची भारत; शार्दुल की चोट गंभीर नहीं, स्कैन की जरूरत भी नहीं पड़ी

मोहम्मद नबी ने की कोशिश, लेकिन नहीं मिली जीत

अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान को AFG vs UAE इस मैच में जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन आखिर में उन्हें आकिफ राजा ने अपना शिकार बनाया। वह 47 रन बनाकर आउट हुए। 167 रनों का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की सधी हुई शुरुआत रही। हजरतुल्लाह जरई और रहमानुल्लाह गुरबाज ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। गुरबाज 21 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद अफगानी पारी लडख़ड़ा गई और टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। पूरी टीम 155 रन पर ऑलआउट हो गई। ओपनर हजऱतुल्लाह ने 36 रन बनाए, जो इस मैच में अफगान बल्लेबाज की दूसरी सबसे बड़ी पारी रही।

NZ vs SA : न्यूजीलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, नील ब्रांड बने कप्तान

मुहम्मद वसीम ने किया कमाल, रोहित-सूर्या को पीछे छोड़ा

मुहम्मद वसीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन 53 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही यूएई की टीम AFG vs UAE दूसरा टी20 मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के एक साल में सबसे ज्यादा छक्के जडऩे का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मुहम्मद वसीम ने साल 2023 में 101 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा वह दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल में छक्कों का शतक लगाया हो।

IND-W vs AUS-W : दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली एशिया की पहली क्रिकेटर बनीं

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

101: मुहम्मद वसीम, साल 2023

80: रोहित शर्मा, साल 2023

78: रोहित शर्मा, साल 2019

74: रोहित शर्मा, साल 2018

74: सूर्यकुमार यादव, साल 2022

65: रोहित शर्मा, साल 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here