WI vs ENG 3rd ODI: वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

0
140
WI vs ENG 3rd ODI West Indies beat England by 4 wickets, won the series by 2-1

बारबाडोस। WI vs ENG 3rd ODI मैच में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को DLC मेथड से 4 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही वेस्ट इंडीज ने 3 मैचों की वन-डे सीरीज भी 2-1 से जीत ली है। ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 40 ओवर में 9 विकेट पर 206 रन बनाए थे। जवाब में वेस्ट इंडीज ने इस लक्ष्य को 31.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए कीसी कार्टी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वहीं, रोमारियो शेफर्ड ने नाबाद 41 रन की पारी खेली।

IND vs ENG 2nd T-20: भारत की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने 4 विकेट से हराया; 2-0 से गंवाई सीरीज

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

WI vs ENG 3rd ODI में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का टॉप ऑर्डर केरैबियाई गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से फेल हो गया। टीम ने फिलिप सॉल्ट (4 रन), जैक क्रॉली (0), हैरी ब्रुक (1 रन), और कप्तान जोस बटलर (0) समेत अपने 5 विकेट मात्र 49 रन पर गंवा दिये थे।

इसके बाद बेन डकेट और लियाम लिविंगस्टन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 94 गेंदों में 88 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और टीम पर से दबाव हटाया। लिविंगस्टन ने 56 गेंदों में 45 रन बनाए। वहीं, बेन डकेट ने 73 गेंदों में 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वेस्ट इंडीज की ओर से मैथ्यू फ़ोर्डे और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट झटके।

WPL Auction: अनकैप्ड काशवी गौतम को 2 करोड़, सिर्फ 30 खिलाड़ियों पर दाव

कीसी कार्टी की अर्धशतकीय पारी

207 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम को पहला झटका ओपनर ब्रेंडन किंग के रूप में मात्र 2 रन पर लगा। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कीसी कार्टी ने एलिक अथानाज़े के साथ मिलकर 76 गेंदों में 76 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को गस एटकिंसन ने तोड़ा, उन्होंने 51 गेंदों में 45 रन बनाकर अर्धशतक की ओर बढ़ रहे एलिक अथानाजे को एलबी आउट किया। वहीं, कीसी कार्टी ने 58 गेंदों में 50 रन बनाए।

NZ vs BAN 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

इंग्लिश गेंदबाजों ने की वापसी

एलिक अथानाजे और कीसी कार्टी की सेट जोड़ी टूटने के बाद इंग्लिश गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और केरैबियाई टीम के कप्तान शाई होप (15 रन), शिमरन हेटमायर (12 रन) और शेरफेन रदरफोर्ड (3 रन) जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों का विकेट लेकर टीम को बैक फुट पर डाल दिया। इंग्लैंड की ओर से विल जैक्स ने 3 विकेट और गस एटकिंसन ने 2 विकेट लिए।

IND vs SA: द. अफ्रीका पहुंचकर भी ‘चिल करते दिखे शुभमन गिल’, शेयर की शर्टलेस फोटो

रोमारिया और फोर्डे की मैच विजय साझेदारी

135 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अनुभवी ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड ने मैथ्यू फोर्डे के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 36 गेंदों में 56 रन की मैच विजय साझेदारी की। रोमारिया ने 28 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर WI vs ENG 3rd ODI को जीताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, फोर्डे ने उनका अच्छा साथ देते हुए 16 गेंदों में 13 रन का योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here