IND vs AUS: संजू सैमसन फिर दरकिनार, फैंस का भड़का गुस्सा; संन्यास की देने लगे सलाह

0
100
IND vs AUS t20 series, bcci neglected sanju samson again, jitesh sharma given priority, fans got angry on social media

मुंबई। IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए विकेटकीपर संजू सैमसन को बीसीसीआई ने फिर इग्नोर किया है। आगामी 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही थी कि संजू को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयनकर्ता मौका देंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बता दें कि संजू सैमसन ने भारत के लिए आखिरी बार आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था। उसके बाद उनका नाम एशिया कप के लिए शामिल कर किया था, लेकिन ट्रैवेलिंग प्लेयर के रूप में। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भी सैमसन को जगह नहीं मिली थी।

IND vs AUS: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार को कप्तानी; पूरा युवा स्कवॉड

सोश्यल मीडिया पर फैंस ने जमकर निकाली भड़ास

IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए संजू को टीम से बाहर किए जाने पर फैंस काफी नाराज दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली। एक फैंस तो यहां तक लिखा दिया कि संजू सैमसन को संन्यास ले लेना चाहिए। ताकि बीसीसीआई के मुंह पर करारा तमचा लगे। वहीं, कई फैंस ने संजू सैमसन के लिए दुख व्यक्त करते हुए ‘बैड लक’ लिखा।

World Cup 2023: ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भारत के 6 खिलाड़ी, रोहित को मिली कप्तानी

संजू अब विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते दिखेंगे

भारतीय चयनकर्ताओं ने संजू को दरकिनार कर IND vs AUS सीरीज में जितेश शर्मा और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दी है। जितेश को संजू सैमसन के इंजर्ड होने के बाद पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली थी। इसके बाद संजू के ड्रॉप होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया है। संजू अब विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई देंगे जहां वह केरल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

World Cup 2023 के साथ ही राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट भी खत्म, टीम को मिलेगा नया कोच या बढ़ेगा करार!

खत्म होने की कगार पर संजू का अंतरराष्ट्रीय करियर

संजू सैमसन को इससे पहले एशिया कप, एशियन गेम्स और वनडे विश्व कप से भी बाहर रखा गया था। IND vs AUS 5 मैचों की सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से होगी। संजू सैमसन के नाम को स्क्वॉड में ना देखकर हर कोई हैरान है। संजू को इग्नोर कर जितेश को मौका देना, इस बात का संकेत है कि बीसीसीआई अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू से आगे की सोच रही है।

World Cup 2023: चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पर पैसों की बारिश, हारकर भी मालामाल हुई टीम इंडिया

हालांकि मौके भुनाने में असफल रहे हैं संजू

हालांकि IND vs AUS सीरीज के लिए सूजे को टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन, यह बात सच है कि संजू सैमसन को अभी तक जो मौके मिले हैं उसको भुनाने में वह असफल रहे हैं। 29 साल के संजू ने अभी तक 13 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे में संजू के नाम 390 रन दर्ज हैं जिसमें 3 हाफ सेंचुरी शामिल है। टी20 में सैमसन ने 1 अर्धशतक के साथ 374 रन बनाए हैं। आईपीएल के 152 मैचों में संजू के नाम 3888 रन दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here