Boxing टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे कविंदर, पंघल और संजीत

0
973
amit panghal sanjeet kavinder bisht boxing tournament france latest sports news in hindi

अलेक्सिस वेस्टाइन अंतरराष्ट्रीय Boxing टूर्नामेंट में शिव थापा ने जीता कांस्य पदक

नई दिल्ली। फ्रांस के नांटेस में चल रही अलेक्सिस वेस्टाइन अंतरराष्ट्रीय Boxing टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों ने धाक जमा दी है। भारतीय मुक्केबाज कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा), अमित पंघल (52 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। हालांकि शिव थापा (63 किग्रा) को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा है। वह गुरुवार को सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी लोनेस हमरोइ से 1-2 से हार गए।

WWE में वापसी करेंगे जॉन सीना

एशियाई Boxing चैंपियनिशप के रजत पदक विजेता कविंदर ने सेमीफाइनल में फ्रांस के बेनिक जार्ज मेलकुमैन को 3-0 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला एक अन्य स्थानीय मुक्केबाज सैमुअल किस्टोहरी से होगा। इंडिया ओपन के स्वर्ण पदक विजेता संजीत ने अमेरिका के शेरोड फुलगम को 2-1 से हराया। फाइनल में उनका सामना फ्रांस के सोहेब बोफिया से होगा।

IPL-13: युवाओं की अनदेखी पड़ी CSK पर भारी

World Boxing Championship के रजत पदक विजेता अमित पंघल ने अमेरिका के क्रिस्टोफर हेरेरा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। उनके ड्रॉ में केवल चार मुक्केबाज थे। मार्च में जोर्डन में ओलंपिक क्वालीफायर्स में भाग लेने के बाद यह पहली प्रतियोगिता है जिसमें भारतीय मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here