Asian Games 2023: सेमीफाइनल में कल भारत का मुकाबला बांग्लादेश से, IND vs PAK फाइनल के बन रहे समीकरण

0
104
Asian Games 2023 indian women’s cricket team will face Bangladesh in semifinals, possibilities of india vs Pakistan final

बीजिंग। Asian Games 2023 में महिला क्रिकेट की चार सेमीफाइनलिस्ट तय हो गई हैं। बीते दिन बांग्लादेश और हांगकांग के बीच का क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसके बाद बांग्लादेश ने सीधे सेमीफाइनल में जगह बना ली। मैच बारिश के कारण धुल जाने के बाद बांग्लादेश को सीडिंग के तहत फायदा मिला और वह सीधा सेमीफाइनल में पहुंच गया। इससे पहले भारत भी मलेशिया के खिलाफ मैच में इसी तरह सेमीफाइनल में पहुंचा है। भारत-मलेशिया मैच भी बारिश के कारण धुल गया था। सेमीफाइनल में अब बांग्लादेश का मुकाबला भारत से होगा।

Asian Games 2023: आज रंगारंग समारोह के साथ होगा आधिकारिक उद्घाटन, हरमनप्रीत और लवलीना करेंगे भारत का परचम बुलंद

24 सितंबर को होंगे दोनों सेमीफाइनल मुकाबले

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी। श्रीलंका ने Asian Games 2023 के तीसरे क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। महिला क्रिकेट के दोनों सेमीफाइनल 24 सितंबर को ही खेले जाएंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगा तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11.30 बजे शुरू होगा। प्लेऑफ और फाइनल मैच 25 सितंबर सोमवार को होगा।

Asian Games 2023: ये रहेगा भारत का आज का शेड्यूल, टेबल टेनिस-नौकायन में होगा मुकाबला

भारत-पाकिस्तान हो सकता है फाइनल

Asian Games 2023 महिला क्रिकेट के फाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर संभव मानी जा रही है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय महिला टीम का पलड़ा काफी भारी माना जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के सामने श्रीलंका कमजोर नजर आ रही है। अगर भारत ने बांग्लादेश को और पाकिस्तान ने श्रीलंका को हरा दिया तो फाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी।

Asian Games 2023: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम क्वार्टर फाइनल में, रोइंग में बलराज पंवार फाइनल में पहुंचे

श्रीलंका ने थाईलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

बांग्लादेश और हांगकांग के बीच भी खेला गया Asian Games 2023 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। बांग्लादेश ने भी बेहतर वरीय टीम होने के कारण सेमीफाइनल में जगह बना ली। श्रीलंका ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड को 25 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से हराया। थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में सात विकेट पर 78 रन बनाए। श्रीलंका ने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 84 रन बनाकर जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने भी बारिश के कारण रद्द कर दिए गए मैच में इंडोनेशिया पर बेहतर वरीयता के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here