Asian Games 2023: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम क्वार्टर फाइनल में, रोइंग में बलराज पंवार फाइनल में पहुंचे

0
107
Asian Games 2023 Indian men's volleyball team reaches quarterfinals, Balraj Panwar in men's singles scull final

हांगझोऊ। Asian Games 2023 में भारतीय वॉलीबॉल टीम ने अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपे टीम को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। चाइना टेक्सटाइल सिटी स्पोर्ट्स सेंटर जिम्नेजियम में खेले गए इस एकतरफा मुकाबले में भारत ने ताइपे टीम के खिलाफ तीनों सेटों में 25-22, 25-22 और 25-21 से जीत दर्ज की। टीम ने इससे पहले अपने पूल मैचों में कंबोडिया को 3-0 और साउथ कोरिया को 3-2 से हराकर इतिहास रचा था।

Asian Games 2023: भारत का चीन को करारा जवाब: खेल मंत्री का दौरा रद्द

वहीं दूसरी तरफ रोइंग में भारतीय नाविक बलराज पंवार ने Asian Games 2023 में पुरुष एकल स्कल्स के फाइनल-ए के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 24 वर्षीय पंवार सेमीफाइनल एफ ए/बी2 में 7:22:22 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे और पदक की दौड़ में अपनी जगह बनाई। रोइंग में कई फाइनल होते हैं। हालाँकि, फ़ाइनल-ए में शीर्ष तीन नाविक ही पदक जीतेंगे। इसके अलावा भारतीय पुरुष वर्ग की क्वाड्रपल स्कल्स टीम, पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स श्रेणी, पुरुषों की डबल स्कल्स, कॉक्स्ड आठ, कॉक्सलेस जोड़ी, पुरुष वर्ग में कॉक्सलेस चार और महिला टीम में कॉक्सलेस चार, कॉक्स्ड आठ समेत सभी ने Asian Games 2023 की रोइंग स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बना ली है।

Asian Games 2023: टेबल टेनिस में भारत का शानदार आगाज, तीनों मैच आसानी से फतह

टेबल टेनिस में भारतीयों का कमाल

2023 के टेबल टेनिस में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले महिलाओं ने रोमांचक मैच में सिंगापुर को 3-2 से मात दी, वहीं बाद में पुरुषों ने यमन को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया। दोनों टीमें इस समय अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर चल रही हैं। गोंगशू कैनाल स्पोर्ट्स पार्क जिम्नेजियम में खेले गए इन दोनों मैचों में महिला टीम की ओर से मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और अयहिका मुखर्जी ने सिंगापुर के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं, पुरुष टीम में शरथ कमल, जी. साथियान और हरमीत देसाई ने अपने-अपने एकल मैचों में सीधे गेम में जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here