IND vs AUS: पहली बार एक सीरीज के लिए होंगी दो टीमें, दो मैचों में युवा; तीसरे में उतरेगी वर्ल्ड कप टीम

0
52
IND vs AUS two teams announced for series, rohit Sharma and virat kohli rested, r ashwin back in the squad

मुंबई। IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि पहले दो वनडे मैचों के लिए एक अलग टीम चुनी गई है जिसमें कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं है। वहीं तीसरे वनडे के लिए वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम ही मैदान पर उतरेगी, जिसमें सभी खिलाडिय़ों की वापसी के अलावा दो और खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है।

Asian Games 2023: एशियाड के लिए श्रीलंका की पुरुष और महिला टीम घोषित, अथापत्थु और अराचिगे संभालेंगे कमान

केएल राहुल की कप्तानी में उतरेगी यंग ब्रिगेड

बता दें कि IND vs AUS पहले दो मैचों के लिए एक यंग टीम केएल राहुल की कप्तानी में उतरने वाली है। राहुल ने हाल ही में एशिया कप में अपनी चोट से ठीक होने के बाद शानदार वापसी की थी। वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को पहले दो मैचों में रेस्ट दिया गया है। पहले दो वनडे के लिए रवींद्र जडेजा को उपकप्तान चुना गया है। इसके अलावा शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन जैसे युवा खिलाडिय़ों को भी टीम में जगह मिली है। वहीं श्रेयस अय्यर भी इस सीरीज में उतरने के लिए फिट हो चुके हैं। इसके अलावा आर अश्विन की 21 महीने के बाद एक बार फिर से टीम में जगह मिली है। वहीं अगर अक्षर पटेल फिट नहीं होते हैं तो अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल सकती है।

Cricket World Cup 2023: रोहित ने श्रेयस और अक्षर की फिटनेस को लेकर दी खबर; कहा, “आश्विन अब भी कतार में”

तीसरे मैच में खेलेगी वर्ल्ड कप टीम

वहीं IND vs AUS इस सीरीज के तीसरे यानी कि आखिरी वनडे मैच में वर्ल्ड कप टीम को ही खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में देखना खास रहेगा कि इन खिलाडिय़ों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप से पहले कैसा रहता है। वहीं अक्षर पटेल का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि वो फिट हो पाते हैं या नहीं। अक्षर हाल ही में एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में चोटिल हो गए थे। लेकिन बीसीसीआई चेयरमैन अजीत अगरकर ने बताया कि ये खिलाड़ी इस सीरीज में फिट हो सकता है।

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले नं. 1 की जंग, टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत; जानें शेड्यूल

IND vs AUS सीरीज के पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

IND vs AUS तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम

रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here