IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले नं. 1 की जंग, टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत; जानें शेड्यूल

0
93
IND vs AUS after winning Asia Cup, this series against Australia before the world cup team india eyeing for top spot

मुंबई। IND vs AUS: एशिया कप 2023 में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब विश्वकप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। ये श्रृंखला काफी रोमांचक होने वाली है जिसमें कई खिलाडिय़ों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस सीरीज में यह भी तय होगा कि विश्वकप से पहले कौनसी टीम नं. वन बनेगी। इस साल की शुरुआत में अपने आखिरी दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 1-2 से हारने के बावजूद वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली थी। चूंकि भारत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच 2023 विश्व कप की मेजबानी करेगा, इसलिए श्रृंखला से ऑस्ट्रेलिया को परिस्थितियों से अवगत होने में मदद करेगी।

World Cup 2023: इंग्लैंड टीम में हुए बड़े बदलाव, हैरी ब्रूक को मिली जगह; तूफानी बल्लेबाज बाहर

वर्ल्ड कप के लिए तैयार नजर आ रही है टीम इंडिया

एशिया कप 2023 के फाइनल में जिस तरह से भारतीय टीम ने श्रीलंका को रौंदा उसे देख अब फैंस के दिल में मिशन वनडे वर्ल्ड कप की उम्मीदें जग गई हैं। एशिया कप के दौरान भारतीय टीम ने फाइनल, सुपर 4 और ग्रुप स्टेज के दौरान कुल 6 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने पांच मैचों में जीत हासिल की। जोकि वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत है। भारतीय टीम भी इस दिशा में आगे बढ़ रही है। वनडे एशिया कप जीतने के बाद अब भारतीय टीम IND vs AUS वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रविवार को भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया।

Davis Cup 2023: मोरक्को पर जीत के साथ ही रोहन बोपन्ना ने डेविस कप को कहा अलविदा

तीन मैचों की खेली जानी है सीरीज

IND vs AUS वनडे सीरीज 22 से 27 सितंबर के बीच मोहाली, इंदौर और राजकोट में खेली जाएगी। कप्तान पैट कमिंस, जो मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरे में अधिकांश समय नहीं खेल पाए हैं, 16 सदस्यीय टीम के कप्तान के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा ग्लेन मेक्सवेल जो कि चोट से जूझ रहे हैं वे भी टीम के साथ जुड़ेंगे।

भारत दौरे के लिए 18 सदस्यीय Australia Cricket Team घोषित; कमिंस, स्मिथ और मैक्सवेल की वापसी

पहला वनडे: 22 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली

दूसरा वनडे: 24 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर

तीसरा वनडे: 27 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

ICC ODI Rankings: भारत जीता और ऑस्ट्रेलिया हारा, लेकिन नं. वन टीम बन गई पाकिस्तान

IND vs AUS वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस , डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

IND vs AUS सीरीज में भारत का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here