Cricket World Cup 2023: रोहित ने श्रेयस और अक्षर की फिटनेस को लेकर दी खबर; कहा, “आश्विन अब भी कतार में”

0
86
Cricket World Cup 2023: Rohit gave news about the fitness of Shreyas and Akshar; Said, "Ashwin still in the queue"

नई दिल्ली। Cricket World Cup 2023 के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इस बीच 22 सितंबर से भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया की टीम मेजबान के साथ 3 मैचों की वन-डे सीरीज खेलेगी। सीरीज से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रेसय अय्यर और अक्षर पटेल की चोट को लेकर बड़ी खबर दी है। कोलंबो में एशिया की बादशाहत अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम की नजर विश्व कप की ओर है। एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बहुत मजबूत टीम होने के बावजूद, टीम में इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों की कमी खली थी।

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले नं. 1 की जंग, टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत; जानें शेड्यूल

विश्व कप से पहले फिट हो सकते हैं श्रेयस-अक्षर

Cricket World Cup 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई है। 15 सदस्यीय टीम में इस समय सिर्फ 2 खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ही अनफिट नजर आ रहे हैं। उनकी फिटनेस को लेकर कप्तान रोहित को भरोसा है कि, टूर्नामेंट से पहले अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर 8 अक्टूबर के अपने ओपनिंग मैच से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

World Cup 2023: इंग्लैंड टीम में हुए बड़े बदलाव, हैरी ब्रूक को मिली जगह; तूफानी बल्लेबाज बाहर

अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेे गए एशिया कप के आखिरी सुपर-4 मैच में कलाई की चोट और बाएं क्वाड्रिसेप में चोट आई थी। वहीं, श्रेयस को 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच से पहले पीठ में ऐंठन के कारण बाहर होना पड़ा था। हालाकी उन्होंने अपना पुनर्वास पूरा कर लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों की चोटें पूरी टीम के लिए बेहद दुखद खबर है, क्योंकि Cricket World Cup 2023 में इनकी भूमिका खिताब पाने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

Davis Cup 2023: मोरक्को पर जीत के साथ ही रोहन बोपन्ना ने डेविस कप को कहा अलविदा

अक्षर की जगह ले सकते है अश्विन

Cricket World Cup 2023 में यदि अक्षर चोट के कारण नहीं खेल पाते हैं, तो उनकी जगह टीम में दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया जा सकता है। कप्तान रोहित ने अक्षर की चोट पर यह कहा है कि, “ऐसा लगता है कि उनके ठीक होने में शायद एक सप्ताह या दस दिन लगेंगे, मुझे नहीं पता। हमें देखना होगा कि चोट कैसे बढ़ती है। कुछ लोग जल्दी ठीक हो जाते हैं, और मुझे उम्मीद है कि उसके साथ भी ऐसा ही होगा। मुझे यकीन नहीं है कि वह घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच खेल पाएंगे या नहीं। लेकिन हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।” रोहित की बातों से ये साफ हो रहा है कि, स्पिनर ऑलराउंडर अक्षर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन, विश्व कप में अक्षर की उपलब्धता का पूरा भरोसा है।

भारत दौरे के लिए 18 सदस्यीय Australia Cricket Team घोषित; कमिंस, स्मिथ और मैक्सवेल की वापसी

अश्विन और श्रेयस को लेकर रोहित ने कहा

रोहित ने अश्विन को लेकर कहा, “एक स्पिनर-ऑलराउंडर के रूप में, अश्विन कतार में हैं, मैं उनसे फोन पर बात कर रहा हूं। अक्षर को चोट आखिरी मिनट में लगी। वाशिंगटन उपलब्ध था, इसलिए उसे आना पड़ा और हमारे लिए भूमिका निभानी पड़ी। वह (वाशिंगटन) फिट था क्योंकि वह बेंगलुरु में एशियाई खेलों के शिविर का हिस्सा था। मैं खिलाड़ियों के साथ उनकी भूमिकाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हूं। हर कोई लूप में है।”

ICC ODI Rankings: भारत जीता और ऑस्ट्रेलिया हारा, लेकिन नं. वन टीम बन गई पाकिस्तान

श्रेयस के लिए रोहित ने कहा, “श्रेयस एशिया कप फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि, उनके चयन के लिए कुछ पैरामीटर रखे गए थे। मुझे लगता है कि आज उन्होंने इसका अधिकांश हिस्सा पूरा कर लिया है। मुझे कहना चाहिए कि वह अब तक 99 प्रतिशत ठीक हैं। लेकिन वह अच्छा दिखता है, उसने लंबे समय तक बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया। अपनी पूरी फिटनेस के लिए, और हमारे मैदान पर आने से काफी पहले वह मैदान पर था। मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए चिंता की बात है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here