PCB ने भेजा Asia Cup के उद्घाटन कार्यक्रम का न्यौता, पाकिस्तान जा सकते हैं जय शाह!

0
1582
PCB has invited bcci secretary and acc president Jay Shah to watch the opening match of Asia Cup 2023 in Pakistan

इस्लामाबाद/ मुंबई। PCB: पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। लंबे समय तक विवादों और चर्चाओं के बाद तय हो पाया था कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर होगा। इसका पहला मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच होना है। इसके अलावा कुल तीन मुकाबले और पाकिस्तान की सरजमीं पर होंगे। जबकि बाकी मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे। भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। इस टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह को पाकिस्तान आने का न्यौता देने की जानकारी सामने आई है।

IND vs IRE: 11 महीने बाद बुमराह का ऐतिहासिक कमबैक, बस रह गई एक कसर

जका अशरफ ने किया जय शाह को इनवाइट

जानकारी के अनुसार, PCB द्वारा भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव एवं एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। पीसीबी ने कहा कि शाह के अलावा उसने एसीसी से जुड़े कई और बोर्ड  प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि शाह को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उनके पाकिस्तान आने की संभावना काफी कम है। सूत्र ने बताया कि, पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने आईसीसी की बैठक के दौरान डरबन में जय शाह को मौखिक रूप से निमंत्रण दिया था। बोर्ड ने अब औपचारिक निमंत्रण भेजा है।

IND vs IRE 1st T-20 Live: भारत ने आयरलैंड को 2 रन से हराया, बारिश का खलल

क्या पाकिस्तान जाएंगे जय शाह?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से तो निमंत्रण भेज दिया गया लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल है कि, क्या जय शाह पाकिस्तान जाएंगे? पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक शाह ने PCB का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा संबंधों से वाकिफ एक सूत्र ने यह भी कहा कि, पीसीबी शाह को निमंत्रण देकर यह दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ता है।

PCB की फिर हुई घनघोर बेइज्जती, पहले इमरान खान को भुलाया; फिर सुधारी भूल

एशिया कप के 16वें संस्करण का होगा आगाज

एशिया कप का यह 16वां और वनडे फॉर्मेट का 14वां संस्करण होगा। इसी के लिए PCB द्वारा न्यौता भेजा गया है। इस टूर्नामेंट को 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हें 3-3 के दो ग्रुपों में बांटा गया है। लीग स्टेज में हर टीम अपने-अपने ग्रुप की बाकी दो टीमें के साथ एक-एक मैच खेलेगी। इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 4 में जाएंगी। यहां हर टीम को बाकी तीनों टीमों से खेलना होगा और फिर टॉप दो टीमों के बीच 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here