ICC ODI Rankings: शुभमन और ईशान करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, कुलदीप टॉप-10 में हुए शामिल

0
195
ICC ODI Rankings Shubman and Ishaan on career best rankings, Kuldeep joins top-10 latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए कुछ अच्छे संकेत देखने को मिले है। अईसीसी ने आज ही ताजा ICC ODI Rankings जारी की है। जिसमें भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने अच्छा स्थान प्राप्त किया है। टीम की नई उभरती हुई ओपनिंग जोड़ी शुभमन गिल और ईशान किशन ने हांलही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ किये शानदार प्रदर्शन के बाद अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है। वेस्ट इंडीज दौरे पर चल रही टीम इंडिया ने मेजबान के खिलाफ 3 मैचों की वन-डे सीरीज खेली थी। जिसके बाद इन खिलाड़ियों की रैकिंग में उछाल देखा गया है।

World University Games: 11 स्वर्ण और रिकॉर्ड 26 पदकों के साथ खत्म हुआ भारत का अभियान

शुभमन और ईशान की हिट जोड़ी

वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वन-डे सीरीज में भारत की नई ओपनिंग जोड़ी शुभमन गिल और ईशान किशन ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। दोनों ने मिलकर उस श्रृखंला में 310 रन जोड़े थे। जिस कारण टीम को सीरीज जीतने में आसानी रही थी। इस शानदार प्रदर्शन के बाद दोनों बल्लेबाजों को इसका अच्छा उपहार भी मिला है।

ICC ODI Rankings में शुभमन गिल अब 743 अंकों के साथ 2 स्थान की छलांग लगाकर 5वें पायदान पर आ गए है। उन्होंने आयरलैंड के हैरी टेक्टर और डेविड वॉर्नर 726 अंक को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया है। वहीं, ईशान किशन ने 589 अंक प्राप्त कर 9 स्थान की छलांग लगाकर अपने करिअर के सर्वश्रेष्ठ 36वें पायदान पर आ गए है।

Asian Champions Trophy: सबसे बड़ा मुकाबला आज शाम, आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

टॉप-5 में पाकिस्तान के 3 बल्लेबाज

ICC ODI Rankings में पाकिस्तान के 3 बल्लेबाज टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल है। जिसमें बाबर आजम 886 अंकों के साथ अब-भी विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए है। वहीं, फखर जमान(755 अंक) तीसरे स्थान तथा इमाम-उल-हक 745 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन 777 अंकों के साथ मौजूद है। इसके अलावा विश्व के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर विराट कोहली अब-भी 705 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है। वहीं, भारतीय टीम के मौजूद कप्तान रोहित शर्मा 11वें पायदान पर 693 अंक लेकर मौजूद है।

IND vs WI: हार्दिक पांड्या की ‘गजब बेइज्जती’, सोश्यल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल

कुलदीप को मिली टॉप-10 में जगह

वेस्ट इंडीज दौरे में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर करैबियाई बल्लेबाजों को परेशान करने वाले कुलदीप यादव ने ICC ODI Rankings की गेंदबाज सूची में 4 स्थान की छलांग लगाई है। 28 वर्षीय अनुभवी स्पिनर ने इस सूची में 622 अंक प्राप्त किये है। कुलदीप ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई वन-डे सीरीज के 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए थे। जिस कारण उन्होंने टॉप-10 गेंदबाजों की सूची में वापसी की है।

IND vs WI: तिलक वर्मा कर रहे कमाल, तीन मैचों में ही बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

तिलक की टी-20 क्रिकेट में शानदार शुरुआत

वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर ICC T-20 Rankings में 21 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। वे अब 503 अंकों के साथ 46वें पायदान पर आ गए है। तिलक ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अब-तक खेले गए 3 टी-20 मैचों 60.50 की औसत से 139 रन बना लिए है। जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है। तिलक ने पहले मैच में 39 रन, दूसरे मैच में 51 रन और तीसरे मैच में 49 रन की नाबाद पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here