World Cup 2023: पाकिस्तान को है अहमदाबाद से एलर्जी, मैच खेलने से किया इंकार

0
56
World Cup 2023 pcb refused to play ind vs pak match at narendra modi stadium, suggested three other venues

मुंबई। World Cup 2023: भारत में होने वाला वनडे विश्व कप 2023 अब करीब आ रहा है। अक्टूबर से लेकर नवंबर तक चलने वाले वर्ल्ड कप का अब जल्द ही शेड्यूल जारी होना है। इसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इससे पहले कि शेड्यूल जारी हो, पीसीबी का रोना फिर से शुरू हो गया है। अब पाकिस्तान ने नया अड़ंगा लगा दिया है। हालांकि इस बीच अच्छी खबर है कि पाकिस्तानी टीम भारत में आकर खेलती हुई नजर आएगी। एशिया कप को लेकर अभी तस्वीर साफ हो नहीं पाई कि अब पीसीबी विश्व कप को भी प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है।

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, कब्जाई सीरीज

IND vs PAK मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना

World Cup 2023 का शेड्यूल सामने नहीं आया है, लेकिन इसकी संभावित तारीखों के बारे में खुलासा हुआ है। इतना ही नहीं, पता ये भी चला है कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सकता है। इसकी खबर पीसीबी तक पहुंच गई है और अब पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी चीफ नजम सेठी ने आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ विश्व कप मैच खेलने के बारे में अपनी आशंकाओं के बारे में बताया है। खबरों के अनुसार पता चला है कि पाकिस्तान चाहता है कि विश्व कप में उसके मैच कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में आयोजित कराए जाएं। यानी पाकिस्तान विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेलना नहीं चाहता है।

WTC Final: रोहित की टोली में नहीं दिखी चैम्पियन वाली बात, आज का दिन तय करेगा जीत या हार

पीसीबी ने दी चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरु को प्रमुखता

इस बीच पीसीबी के एक सूत्र ने बताया है कि नजम सेठी ने बार्कले और एलार्डिस को बता दिया है कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि World Cup 2023 का मैच अहमदाबाद में खेला जाए, जब तक कि यह फाइनल की तरह नॉक-आउट गेम न हो। यानी पाकिस्तान अपने लीग मैच वहां नहीं खेलना चाहता है, लेकिन बाद में सेमीफाइनल और फाइनल अहमदाबाद में होता है तो बात दूसरी है। सूत्र ने कहा है कि पीसीबी ने आईसीसी से गुजारिश की है कि अगर पाकिस्तानी टीम को भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार से मंजूरी मिल जाती है तो वह चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में अपने मैच खेलना चाहता है।

French Open 2023: ईगा स्विटेक तीसरे खिताब के करीब, बीट्रीज़ सेमीफाइनल में पहुँचने वाली दूसरी ब्राज़ीलियन

खिलाडिय़ों की सुरक्षा की कही बात

पाकिस्तान का रोना ये भी है कि बोर्ड अपने खिलाडिय़ों की सुरक्षा को लेकर आशंकित है, इसलिए वे अहमदाबाद में खेलने से पीछे हट रहा है। खास बात ये है कि इंजमाम उल हक कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने साल 2005 में जब भारत का दौरा किया था, तब अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ही मैच खेला था। इस बीच मजे की बात ये भी है कि World Cup 2023 आईसीसी का टूर्नामेंट हैं और एशिया कप एसीसी का टूर्नामेंट हैं, लेकिन पीसीबी चीफ नजम सेठी ने आईसीसी अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे बीसीसीआई को इसबात के लिए राजी करें कि एशिया कप 2023  के लिए उनकी ओर से जो हाइब्रिड मॉडल पेश किया गया है, उसे स्वीकार किया जाए।

WTC Final Live: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा पहला दिन, स्मिथ और हेड ने की 251 रन की साजेदारी

अगले कुछ दिनों में जारी होगा विश्वकप का शेड्यूल

सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि सेठी ने भी इस बात पर जोर दिया था कि वह नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को तब तक स्वीकार नहीं करेंगे जब तक कि नए पांच साल के चक्र में इसकी हिस्सेदारी नहीं बढ़ाई जाती। सेठी ने कहा कि यह अनुचित है कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तुलना में नए चक्र में आईसीसी राजस्व का कम हिस्सा मिलना चाहिए। इस बीच बीसीसीआई और आईसीसी के अधिकारी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए लंदन में हैं, उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों में World Cup 2023 के पूरे शेड्यूल को आखिरी रूप देकर पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here