IPL 2023: RR की जीत के बाद दिलचस्प हुई अंकतालिका, अब टीमों के सामने बड़ी जीत दर्ज करने की चुनौती

0
101
IPL 2023 Playoff scenario, changes in Points Table after rr win, now teams need big wins

मुंबई। IPL 2023: बीती रात राजस्थान रॉयल्स की पंजाब किंग्स पर धमाकेदार जीत के बाद आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में काफी हलचल देखने को मिली। अपने अंतिम लीग मुकाबले में पंजाब को 4 विकेट से धूल चटाकर राजस्थान नंबर-5 पर पहुंच गया है, वहीं मुंबई को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 6ठें पायदान पर खिसक गया है। वहीं इस हार के बाद शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। पंजाब का सीजन-16 का सफर 12 अंकों के साथ समाप्त हुआ। बता दें, इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अधिकारिक रूप से टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

IPL 2023: यशस्वी जायसवाल का बड़ा कमाल, आईपीएल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

नेट रन रेट में अब भी आरसीबी से पीछे राजस्थान

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य मिला था। नेट रन रेट के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पछाडऩे के लिए राजस्थान को IPL 2023 का यह मुकाबला 18.3 ओवर में जीतना था। वहीं अगर 19 ओवर में टीम 193 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहती तो भी वह आरसीबी को नेट रन रेट के मामले में पछाड़ सकती है। मगर पंजाब के खिलाफ आरआर ऐसा कुछ नहीं कर पाई। 19.4 ओवर में राजस्थान ने 4 विकेट रहते 188 के लक्ष्य को हासिल किया। इस जीत के बाद राजस्थान का मात्र 0.032 से आरसीबी से पीछे रह गई।

IPL 2023: आज डबल हेडर के निर्णायक मैच, पहले मुकाबले में DC के सामने CSK का सबकुछ दांव पर

फिलहाल ये टीमें जमाए हुए है टॉप 4 स्थानों पर कब्जा

संजू सैमसन की टीम की इस जीत के बाद आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हैं। हालांकि दूसरे स्थान पर कायम चेन्नई को आज दिल्ली के साथ खेलना है। IPL 2023 का यह मैच सीएसके के लिए काफी अहम होने वाला है। चेन्नई को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो हर हाल में दिल्ली को हराना होगा। वहीं, दिल्ली की टीम सीएसके को हरा देती है तो फिर चेन्नई का समीकरण बिगड़ जाएगा।

IPL 2023: प्लेऑफ़ की रेस में Rajasthan Royals अब-भी बरकरार, पंजाब को 4 विकेट से दी शिकस्त

केकेआर का सफर भी लगभग खत्म

इसके अलावा केकेआर के लिए भी प्लेऑफ में जगह बनाना लगभग न के बराबर है। केकेआर को अपना आखिरी मैच लखनऊ के साथ खेलना है। केकेआर को यदि IPL 2023 की प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखना है तो हर हाल में लखनऊ से मैच जीतने होंगे और साथ ही 103 रन से ज्यादा के अंतर से लखनऊ को हराना होगा। रन रेट पर भी फोकस रखना होगा। दूसरी ओर आरसीबी और मुंबई इंडियंस को भी अपने आखिरी मैच को बड़े अंतर से जीतने की कोशिश करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here