2nd Ranking Series: पहलवानों की बेरुखी बरकरार, विनेश, बजरंग और रवि दहिया का खेलने से इंकार

0
529
Top wrestlers Vinesh, Bajrang and Ravi Dahiya refuse to play in 2nd Ranking Series meet

नई दिल्ली। 2nd Ranking Series: भारत के शीर्ष पहलवानों विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने मिस्र में होने वाले रैंकिंग टूर्नामेंट में भाग न लेने का निर्णय किया है। यह एक महीने में दूसरी बार है कि जबकि विनेश, बजरंग, रवि दहिया, दीपक पूनिया, अंशु मलिक, संगीता फोगाट और संगीता मोर जैसे पहलवान ने महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में न जाने का निर्णय लिया है। टूर्नामेंट 23 फरवरी से 26 फरवरी तक होगा। इससे पहले ये पहलवान क्रोएशिया में होने वाले जगरेब ओपन में भी नहीं गए थे। उनका कहना था कि टूर्नामेंट के लिए उनकी तैयारी नहीं है।

IPL 2023 में महज एक महीना शेष, लेकिन दो टीमों को अब भी कप्तान की तलाश

27 पहलवानों के नामों का ऐलान

दिग्गज मैरीकॉम के नेतृत्व में एक निरीक्षण समिति भारतीय कुश्ती महासंघ के कामकाज देख रही है। उसने 27 पहलवानों का नाम इस 2nd Ranking Series टूर्नामेंट के लिए तय किया है, इनमें नौ फ्री स्टाइल और 10 ग्रीको रोमन के पहलवान हैं। यह टूर्नामेंट इस साल होने वाली सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में वरीयता तय करने के हिसाब से महत्वपूर्ण है।

Women’s T20 WC: हरमनप्रीत कौर का अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी पीछे छोड़ा

एक महीने में लगातार दूसरी बार शीर्ष पहलवान हटे

विनेश फोगाट तथा बजरंग पूनिया जैसे पहलवानों ने 2nd Ranking Series इब्राहिम-मुस्तफा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। यह एक महीने में दूसरा मौका है जब विनेश, बजरंग, रवि दहिया, दीपक पूनिया, अंशु मलिक, संगीता फोगाट और संगीता मोर ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन मिस्र के एलेक्सांद्रिया में 23 से 26 फरवरी तक होना है। ये शीर्ष पहलवान इससे पूर्व जागरेब ओपन से यह कहकर हट गए थे कि वे प्रतियोगिता के लिए तैयार नहीं हैं।

Women’s T20 WC: न्यूजीलैंड के नाम वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 102 रनों से हराया

2nd Ranking Series के लिए टीम इस प्रकार है

ग्रीको रोमन: मनजीत (55 भारवर्ग), विक्रम (60 भारवर्ग), करणजीत (67), नितिन(63), आशू (67), अंकित गुलिया (72), एस अजन (77), रोहित दहिया (82), नरिंदर चीमा (97), नवीन (130 भारवर्ग)।

फ्री स्टाइल: उदित (57 भारवर्ग), पंकज (61), सुजीत (65), सागर जगलान (74), प्रदीप (79), जोंटी कुमार (86), पृथ्वीराज पाटिल (92), साहिल (97 भारवर्ग), दिनेश (125 भारवर्ग)।

महिला वर्ग: सुषमा शौकीन (55 भारवर्ग), सितो (57), सिमरन(59), सुमित्रा (62), भतेरी (65), राधिका (68), रीतिका (72), किरन (76 भारवर्ग)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here