Messi vs Ronaldo: 19 जनवरी को मैदान पर आमने-सामने होंगे दोनों दिग्गज

0
494
Messi Vs Ronaldo match on 19 January, First Match of Ronaldo In Saudi Arabia

नई दिल्ली। Messi vs Ronaldo: वर्तमान दौर के दो सबसे महान फुटबालर अर्जेंटीना के लियानेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दुनिया दिवानी है। फुटबॉल प्रेमियों को भी उस पल का हमेशा इंतजार रहता है, जब दोनों स्टार आमने-सामने होते हैं। तो ऐसा ही Messi vs Ronaldo मुकाबला आगामी 19 जनवरी को होने जा रहा है। जबकि मैदान पर मेसी और रोनाल्डो के बीच मुकाबला होगा। यह सऊदी अरब में रोनाल्डो का पहला मैच होगा, जो वो पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के खिलाफ खेलेंगे।

पीएसजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी टीम 19 जनवरी को रियाद में रोनाल्डो के नए क्लब अल नस्र और अल हिलाल की संयुक्त टीम के साथ दोस्ताना मैच खेलेगी। पीएसजी की टीम में मेसी शामिल रहेंगे। पीएसजी की टीम दो दिन के लिए सऊदी अरब का दौरा कर रही है। पीएसजी क्लब में प्रायोजक कतर से हैं। अर्जेंटीना के विश्व चैंपियन बनने के बाद मेसी भी यह पहला मुकाबला (Messi vs Ronaldo) खेलेंगे। अपने आखिरी वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने वाले मेसी के खेल पर इस मैच में दुनियाभर के खेलप्रेमियों की नजरें होंगी।

Cristiano Ronaldo कब करेंगे अल नस्र के लिए डेब्यू, हो गया खुलासा

दो मैचों का निलंबन समाप्त होने के बाद खेलेंगे रोनाल्डो

हालांकि अल नस्र से पहला लीग मैच खेलने के लिए रोनाल्डो को 22 जनवरी का इंतजार करना होगा जब उनका सामना अल इत्तिफाक से होगा। वैश्विक फुटबाल नियमों के अनुसार 37 साल के रोनाल्डो इस मैच से पहले दो मैचों के निलंबन की अपनी सजा पूरी करनी होगी। विश्वकप से पहले इंग्लिश फुटबाल संघ ने उन पर नवंबर में एक समर्थक का फोन हाथ मारकर गिराने पर दो क्लब मैचों के निलंबन की सजा सुनाई थी। रोनाल्डो का यह निलंबन अल नस्र के 14 जनवरी को खेले जाने वाले मैच के साथ पूरा हो जाएगा। ऐसे में यह स्टार फुटबालर क्लब के 22 जनवरी को होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेगा।

Messi: अर्जेंटीना में जश्न के दौरान बाल-बाल बचे मेसी सहित 5 खिलाड़ी, हो जाते हादसे का शिकार

पुर्तगाल के नए कोच रोनाल्डो को मनाएंगे

बेल्जियम के पूर्व कोच राबर्टाे मार्टिनेज अब पुर्तगाल के नए कोच बन गए हैं। इससे पहले फर्नांडो सांतोस थे जिन्होंने विश्वकप में मोरक्को के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में बाहर होने के बाद पद छोड़ दिया था। सांतोस ने दो मैचों में रोनाल्डो को दूसरे हाफ में उतारा था। माना जा रहा है कि पुर्तगाल के बाहर होने में इस निर्णय की बड़ी भूमिका रही। रोनाल्डो भी इससे बेहद नाखुश थे। मार्टिनेज ने कहा कि मैं हर खिलाड़ी से बात करूंगा। शुरुआत पिछले विश्वकप के 26 खिलाड़ियों से होगी और इसमें रोनाल्डो भी शामिल हैं। वह 19 साल से पुर्तगाल की टीम में हैं और सम्मान के हकदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here