IND vs SL: कल पहले टी20 में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, युवा ब्रिगेड मचाएगी धमाल

0
368
IND vs SL T20 Series Team India will face Sri Lanka in the first match tomorrow, hardik Pandya

मुंबई। IND vs SL: नए साल की शुरुआत में टीम इंडिया श्रीलंका से भिड़ेगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानि 3 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे स्टार खिलाड़ी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भविष्य को देखते हुए बोर्ड ने यह टीम चुनी है और हार्दिक को भी अब भविष्य का कप्तान माना जा रहा है।

Rishabh Pant से मिलने वालों का तांता, परिजनों ने जताई नाराजगी

शुभमन गिल कर सकते हैं टी-20 डेब्यू

भारत के लिए टेस्ट और वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके शुभमन गिल IND vs SL पहले टी20 में टी20 इंटरनेशनल में भी अपना डेब्यू कर सकते हैं। उनके साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं तीन नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन खेल सकते हैं।

आक्रामक होगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इसमें सूर्यकुमार यादव, कप्तान हार्दिक पांड्या और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा हो सकते हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं। साथ ही किसी भी गेंदबाज के खिलाफ बड़े-बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं। IND vs SL टी20 मैचों में सभी की नजरें इन बल्लेबाजों की बैटिंग पर होगी।

PAK vs NZ: नए साल का पहला मैच, जीतकर रिकॉर्ड बनाना चाहेंगी दोनों टीमें

तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। IND vs SL मैच में टीम में तेज गेंदबाजी के लिए उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल शामिल हो सकते हैं। वहीं स्पिनर्स में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हो सकते हैं।

BCCI का चलेगा डंड़ा, विराट-रोहित समेत 5 खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे IPL!

यह है श्रीलंकाई दौरे का पूरा शेड्यूल

भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम को सबसे टी20 मुकाबले में भिडऩा है। दोनों टीमों के बीच यह पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। IND vs SL सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में खेला जाना है। वहीं तीसरे मैच के लिए दोनों टीमों की भिड़ंत राजकोट होगी। यह मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका को वनडे में भिडऩा है। इस सीरीज से रोहित शर्मा टीम में वापसी करेंगे। वडे फॉर्मेट में कमान रोहित के ही हाथों में होगी। सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया कोलकाता आएगी। यहां 12 जनवरी को भारत और श्रीलंका की टीम ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में मुकाबला करेगी। वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा।

IND vs SL टी20 सीरीज में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here