Messi: अर्जेंटीना में जश्न के दौरान बाल-बाल बचे मेसी सहित 5 खिलाड़ी, हो जाते हादसे का शिकार

0
332
Messi narrowly escaped with 4 players During the celebration in Argentina

ब्यूनस आयर्स। Messi: फीफा विश्व कप 2022 की विजेता अर्जेंटीना की टीम का स्वदेश वापसी पर ऐतिहासिक स्वागत किया गया। लाखों लोगों की भीड़ टीम का स्वागत करने के लिए सड़कों पर जमी रही। यहां टीम के खिलाड़ी सभी देशवासियों और फुटबॉल फैंस के साथ 36 साल बाद मिली जीत का जश्न मना रहे हैं। इसी दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया और Messi सहित टीम के 5 खिलाड़ी बाल-बाल बच गए।

दरअसल, अर्जेंटीना की टीम बस में ट्रॉफी लेकर फैंस के साथ रैली में शामिल हुई थी। सभी खिलाड़ी बस की छत पर सवार थे। फैंस के साथ अर्जेंटीना की टीम शहर में घूम रही थी। तभी एक बिजली का तार इन खिलाड़ियों के सामने आ गया। शुरुआत में किसी की नजर इस पर नहीं पड़ी, लेकिन सही समय पर एक खिलाड़ी ने देख लिया और सभी को सतर्क किया। ऐन वक्त पर सभी खिलाड़ी झुक गए और बस बिजली के तार के नीचे से गुजर गई। इस तार से खिलाड़ियों को करंट लगने का खतरा नहीं था, लेकिन तार से टकराने पर ये खिलाड़ी बस से नीचे गिर सकते थे और बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राजधानी में विश्व विजेता खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

ब्यूनस आयर्स में अर्जेंटीना के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर भारी संख्या में फैंस मौजूद थे। सभी खिलाड़ी बस परेड का हिस्सा बनकर एयरपोर्ट से निकले। सभी खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ ओपन बस से फैंस को ट्रॉफी दिखाई। बस पर ’चैंपियंस ऑफ द वर्ल्ड’ लिखा गया था। साथ ही बस पर तीन स्टार बनाए गए थे। जो अर्जेंटीना की तीन वर्ल्ड कप जीत को दर्शा रहे थे।

ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं, जो Messi ने तोड़ा नहीं

वर्ल्ड कप जीत के साथ ही Messi ने दुनियाभर के तमाम रिकॉर्ड्स को भी अपने नाम किया। यहां देखिए मेसी के रिकॉर्ड की पूरी लिस्ट।

– जैसे ही मेसी ने FIFA World Cup 2022 के अंतिम मैच में मैदान में कदम रखा वो विश्व कप में सबसे अधिक मैच खेलने वाले सर्वकालिक रिकॉर्ड धारक बन गए। टूर्नामेंट में अपनी 26वीं उपस्थिति बनाकर, उन्होंने 25 मैचों वाले लोथर मथौस को पीछे छोड़ दिया।

Lionel Messi का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक सोशल मीडिया पोस्ट पर 5 करोड़ लाइक्स

Messi ने FIFA World Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में अपनी टीम के लिए पहला गोल किया और खेल के 23वें मिनट में अपनी टीम को मजबूत बढ़त लेने में मदद की। गोल करके, मेसी फुटबॉल के इतिहास में एकल टूर्नामेंट के हर नॉकआउट मैच में गोल करने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए। मेसी ने ग्रुप स्टेज, राउंड ऑफ 16, क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में स्कोर किया।

– अर्जेंटीना ने फ्रांस को एक रोमांचक मैच में हराया जो अतिरिक्त समय में गया और फिर पेनल्टी शूटआउट में खत्म हुआ। FIFA World Cup 2022 में अपना 17वां गेम जीतकर मेसी जर्मनी के मिरोस्लाव क्लोस के साथ सबसे अधिक विश्व कप मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Argentina vs France: अर्जेंटीना ने 36 साल बाद जीता विश्व कप, दुनिया पर छाया ‘मैसी मैजिक’

– मेसी ने इटली के दिग्गज पाओलो मालदिनी के 2,217 मिनट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। FIFA World Cup 2022 फाइनल से पहले विश्व कप में 2,194 मिनट खेलने वाले मेसी मैदान पर 23 मिनट बिताते ही सबसे ज्यादा मिनट खेलने वाले खिलाड़ी बन गए।

FIFA World Cup 2022 फाइनल मैच में दो गोल के बाद Messi के नाम अब फीफा वर्ल्ड कप में कुल 13 गोल दर्ज हो गए। जबकि पेले के नाम 12 गोल हैं। इस मामले में टॉप पर हैं जर्मनी के मिरोस्लाव क्लोज जिन्होंने फीफा वर्ल्ड कप में कुल 16 गोल दागे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here