INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के सामने महिला टीम ने घुटने टेके, 9 विकेट से हारा भारत

0
297
INDW vs AUSW 1st T20 Australia Crushed India, beat by 9 wickets

मुंबई। INDW vs AUSW ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को 11 गेंद शेष रहते नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। INDW vs AUSW मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 172 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी परेशानी के 18.1 ओवर में एक विकेट पर 173 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मूनी ने अपनी पारी में 16 चौके जड़े।

5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ओपनिंग बल्लेबाज बेथ मूनी की 57 गेंद में नाबाद 89 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत को 11 गेंद शेष रहते नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। INDW vs AUSW मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 172 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी परेशानी के 18.1 ओवर में एक विकेट पर 173 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मूनी ने अपनी पारी में 16 चौके जड़े।

IND vs BAN: आखिरी वन डे के लिए टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी की वापसी

भारतीय बल्लेबाजों ने पांच विकेट खोकर बनाए 172 रन

इससे पहले ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर ऋचा घोष की आक्रामक 36-36 रन की पारियों के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 172 रन बनाए। दीप्ति ने 15 गेंद की नाबाद पारी में 8 चौके जड़े जिसमें मेगन शट की आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार चार चौके लगाए। INDW vs AUSW मैच में ऋचा ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाने के अलावा देविका वैद्य के साथ पांचवें विकेट के लिए तेजी से 56 रन की साझेदारी की। देविका 24 गेंद में 25 रन पर नाबाद रही।

शुरुआत में संभलकर खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने खोले हाथ

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आक्रामक रूख अपनाया। INDW vs AUSW मैच के तीसरे ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने मूनी का मुश्किल कैच छोडक़र जीवनदान दिया। चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आई डेब्यू कर रही बाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज अंजलि सरवनी  के खिलाफ हीली और मूनी ने चौके जड़े। मूनी ने इसके बाद पांचवें ओवर में रेणुका के खिलाफ हैट्रिक चौका लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

PAK vs ENG: अबरार अहमद की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, डेब्यू सेशन में ही झटके 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए मूनी ने की शानदार बैटिंग

देविका ने 9वें ओवर में हीली को आउट कर मूनी के साथ उनकी 73 रन की साझेदारी को तोड़ा। विकेट गिरने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की रन गति पर ज्यादा असर नहीं पड़ा और मूनी के साथ तालिया मैक्ग्रा ने आसानी से रन बनाए। दोनों में मैदान के हर कोने में मन मुताबिक रन बटोरे। INDW vs AUSW मैच में कप्तान हरमनप्रीत लगातार गेंदबाजी में बदलाव कर रही थी लेकिन ना तो स्पिनर असरदार थे ना ही तेज गेंदबाज कोई प्रभाव छोड़ पा रहे थे। पारी के 13वें ओवर में दीप्ति के खिलाफ मैक्गा के चौके से ऑस्ट्रेलिया ने रनों का शतक पूरा किया। अगले ओवर में राधा की गेंद पर दो रन भाग कर मूनी अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 15वें ओवर में गेंदबाजी  के लिए आई देविका के खिलाफ चार चौके लगाकर मैच का रुख तय कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here