FIFA World Cup 2022: स्विटजरलैंड प्री क्वार्टर फाइनल में, सर्बिया को 3-2 से हराया

0
263
Switzerland vs Serbia FIFA World Cup 2022 Highlights Switzerland beat Serbia 3-2 enters in pre-quarterfinals

दोहा। FIFA World Cup 2022: स्विटजरलैंड ने शनिवार देर रात खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के अपने करो या मरो के मुकाबले में सर्बिया को 3-2 से शिकस्त देकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सर्बिया को अगले दौर में जाने के लिए हर हाल में Switzerland vs Serbia मैच में जीत की दरकार थी। सर्बिया और स्विटजरलैंड इस मैच से पहले केवल एक बार आमने-सामने आई थीं। 2018 फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के उस मैच ने स्विटजरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से शिकस्त दी थी।

पहला हाफ में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर

सर्बिया और स्विटजरलैंड के बीच खेले गए इस मैच का पहला हाफ FIFA World Cup 2022 के सबसे रोमांचक मैचों में शामिल रहा। मैच की शुरूआत दोनों ही टीमों ने बेहद आक्रामक अंदाज में की लेकिन सफलता मिली स्विटजरलैंड को। स्विस टीम ने मैच के 20वें मिनट में 1-0 की लीड ले ली। टीम के लिए शकीरी ने शानदार गोलकर टीम का खाता खोल दिया। लेकिन सर्बिया की टीम ने भी जल्द ही पलटवार किया। मित्रोविच ने 27वें मिनट में गोलकर मैच को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया।

इसके बाद सर्बिया की टीम ने एक बार फिर आक्रामक रूख अपनाया। इसका फायदा भी टीम को मिला और 35वें मिनट में टीम ने स्विटजरलैंड पर 2-1 की बढ़त हांसिल कर ली। लेकिन पहले हाफ का नाटकीय घटनाक्रम यहीं नहीं रूका। 44वें मिनट में एम्बोलो के गोल से स्विस टीम ने एक बार फिर मैच में वापसी की और स्कोर 2-2 से बराकर कर दिया। इसी स्कोर पर हाफ टाइम हुआ।

दूसरे हाफ में स्विस टीम का विजयी गोल

पहले हाफ की जबर्दस्त रस्साकशी के बाद दूसरे हाफ की शुरूआत भी उसी अंदाज में हुई। स्विटजरलैंड के रेमो फ्रीलर ने 48वें मिनट में शानदार गोलकर एक बार फिर स्विस टीम को मैच में 3-2 से आगे कर दिया। इसके बाद सर्बिया ने मैच में वापसी की काफी कोशिशें कीं लेकिन स्विस डिफेंस ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और अंत में 3-2 से जीत दर्जकर FIFA World Cup 2022 के प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

FIFA World Cup 2022: दक्षिण कोरिया प्री क्वार्टर फाइनल में, पुर्तगाल हारा, उरुग्वे जीतकर भी बाहर

कैमरून ने ब्राजील को हराकर किया धमाका, लेकिन FIFA World Cup 2022 से बाहर

दोहा। Cameroon vs Brazil: 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील को शनिवार देर रात FIFA World Cup 2022 के अपने आखिरी लीग मैच में कैमरून के खिलाफ 1-0 से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा। तमाम कयासों को धता बताते हुए कैमरून ने ब्राजील को हराकर धमाका कर दिया। हालांकि इस जीत के बाद भी कैमरून विश्व कप से बाहर हो गई क्योंकि दूसरे मैच में स्विटजरलैंड ने सर्बिया को हराकर 6 अंकों के साथ राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया। कैमरून के 4 अंक ही रहे। ब्राजील इस ग्रुप से पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है।

राउंड ऑफ 16 में पहले ही जगह पक्की कर चुके ब्राजील ने अभी तक वर्ल्ड कप में एक भी गोल नहीं खाया था। टीम तीनों लीग मैच जीतकर अगले दौर में जाना चाह रही थी। लेकिन कैमरून ने वो कर दिखाया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इस जीत के साथ ही कैमरून ब्राजील को वर्ल्ड कप में हराने वाली पहली अफ्रीकी टीम बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here