Argentina vs Poland: अर्जेंटीना प्री क्वार्टर फाइनल में, पोलैंड ने हारकर भी की अगले दौर में एंट्री

0
3213
Argentina vs Poland FIFA World Cup 2022 Argentina beat Poland enters pre quarter final lionel messi
Pic Credit: Twitter

दोहा। Argentina vs Poland: अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। देर रात खेले गए मुकाबले में अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से शिकस्त देकर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह पक्की की। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना अपने ग्रुप में टॉप पर रहा। ग्रुप C के दूसरे मैच में मैक्सिको ने सउदी अरब को 2-1 से हरा दिया। यही कारण रहा कि अर्जेंटीना से हार के बावजूद बेहतर गोल औसत के आधार पर पोलैंड भी प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गया।

अब सुपर-16 में अर्जेंटीना का मुकबाला ग्रुप-डी की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा। मैसी और पोलैंड के स्टार रॉबर्ट लेवनडॉस्की की इस भिड़ंत को देखने के लिए पूरा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। Argentina vs Poland मैच भी खासा तेज-तर्रार रहा लेकिन अर्जेंटीना ने बेहतर खेल दिखाया और मैच में जीत दर्ज करते हुए पोलैंड की उलटफेर की उम्मीदों को पूरा नहीं होने दिया।

फ्रांस से होगी पोलैंड की टक्कर

अर्जेंटीना-पोलैंड मैच में तो अर्जेंटीना को फेवरेट माना ही जा रहा था लेकिन उलटफेर हुआ ग्रुप के दूसरे मैच में। जहां मैक्सिको ने जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही सउदी अरब को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ मैक्सिको ने पाइंट टेबल में पोलैंड की 4-4 अंकों से बराबरी तो कर ली। लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर अगले राउंड में प्रवेश पोलैंड को मिला। अब प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलैंड का सामना फ्रांस से होगा। मैक्सिको और सउदी अरब टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

पेनल्टी चूके लेकिन इतिहास रच गए मेसी

इस Argentina vs Poland मैच में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी कोई गोल नहीं कर पाए। अर्जेंटीना को एक पेनल्टी भी मिली लेकिन मेसी इसे भी चूक गए। इसके बाद भी मेसी ने इतिहास रच दिया। पोलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही मेसी अर्जेंटीना के लिए सर्वाधिक वर्ल्ड कप मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने अब टीम के लिए वर्ल्ड कप के 22 मैच खेले हैं। उनसे पहले 21 मैच खेलने का रिकॉर्ड लीजेंड डिएगो मैराडोना के नाम था। गोल नहीं कर पाने के बावजूद मैच मे मेसी का खेल देखने लायक था और अर्जेंटीना की पूरी टीम मेसी के इर्द-गिर्द ही घूमती दिख रही थी।

FIFA WC 2022: ट्यूनिशिया ने डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को ठोका लेकिन वर्ल्ड कप से बाहर, ऑस्ट्रेलिया राउंड 16 में

एलिस्टर-अल्वारेज ने दागे गोल।

पहले हाफ में मैच 0-0 के स्कोर पर रहा। अर्जेंटीना ने पोलैंड के पोस्ट पर लगातार दबाव बनाए रखा लेकिन पहले 45 मिनट तक कोई गोल नहीं हो पाया। दूसरे हॉफ का खेल शुरू होते ही Argentina vs Poland मैच के 46वें मिनट में ही अर्जेंटीना को मौका मिला और एलेक्सिस एलिस्टर ने बिना मौका गंवाए गोल ठोक दिया। इसी के साथ अर्जेंटीना ने मैच में 1-0 की बढ़त बना ली। अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल जूलियन अल्वारेज ने मैच के 67वें मिनट में दागा। मैच में पूरे 90 मिनट पोलैंड की टीम डिफेंड ही करती दिखाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here