Netherlands vs Ecuador: वेलेंसिया फिर बने हीरो, इक्वाडोर ने नीदरलैंड को बराबरी पर रोका

0
169
netherlands vs ecuador live updates fifa world cup 2022 valencia score equalizer ned vs ecu

दोहा। Netherlands vs Ecuador: इक्वाडोर ने फीफा वर्ल्ड कप में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। पहले मैच में कतर को हराने के बाद अपने दूसरे मैच में इक्वाडोर ने नीरदलैंड को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। Netherlands vs Ecuador मैच से पहले फेवरेट मानी जा रही नीदरलैंड की टीम ने मैच में पहले बढ़त जरूर ली लेकिन एनर वेलेंसिया के गोल के दम पर इक्वाडोर ने उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। अब पॉइंट टेबल में इक्वाडोर और नीदरलैंड दोनों के दो-दो मैच में 4-4 अंक हो गए हैं।

इस ड्रॉ से अब इक्वाडोर के लिए अगले राउंड में जाने का रास्ता खुल गया है। अपने तीसरे मुकाबले में अब इक्वाडोर को सेनेगल और नीदरलैंड को कतर से खेलना है। इक्वाडोर अगर सेनेगल के खिलाफ मैच को ड्रॉ भी करा लेता है तो वह पांच अंकों के साथ प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगा। नीदरलैंड के समीकरण भी यही हैं। अगर वह कतर के खिलाफ कम से कम ड्रॉ खेलता है तो आगे पहुंच जाएगा। जबकि प्री क्वार्टर फाइनल की रेस में बने रहने के लिए सेनेगल को किसी भी हाल में जीत चाहिए।

ऐनर वेलेंसिया रहे हीरो, लेकिन मैच में चोटिल हुए

ऐनर वेलेंसिया दूसरे मैच में भी इक्वाडोर के लिए हीरो साबित हुए। पहले हॉफ से ही 1-0 से पिछड़ रही इक्वाडोर की टीम बेहतर खेलने के बाद भी मैच में बराबरी नहीं कर पा रही थी। लेकिन Netherlands vs Ecuador मैच के 49वें मिनट में कप्तान ऐनर वेलेंसिया को मौका मिला और उन्होंने कोई गलती नहीं की। वेलेंसिया के गोल की बदौलत इक्वाडोर स्कोर को 1-1 करने में कामयाब रहा। यह वेलेंसिया का विश्व कप 2022 के दो मैचों में तीसरा गोल रहा। हालांकि इक्वाडोर के लिए चिंता की बात यह रही कि मैच के 90वें मिनट में वेलेंसिया चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। हालांकि अभी तक उनकी हैल्थ अपडेट नहीं आई है।

छठे मिनट में ही मिल गई नीदरलैंड को बढ़त

अपने पहले मुकाबले में सेनेगल को हराने वाली नीदरलैंड ने Netherlands vs Ecuador मैच में भी बेहतर शुरूआत की। मैच के छठे मिनट में ही नीदरलैंड ने इक्वाडोर पर बढ़त हांसिल कर ली। उसके लिए कोडी गैक्पो ने छठे मिनट में शानदार गोल किया। यह इस विश्व कप में उनका दूसरा गोल रहा। इससे पहले उन्होंने सेनेगल के खिलाफ गोल दागा था। गैक्पो ने डेवी क्लासेन के पास पर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। इस गोल के बाद इक्वाडोर ने बराबरी के लिए जबर्दस्त कोशिशें की लेकिन पहला हॉफ 1-0 के स्कोर पर ही रहा।

FIFA World Cup: ईरान ने वेल्स को दी मात, सेनेगल ने कतर को हराया

Netherlands vs Ecuador: दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

नीदरलैंड्स: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), ज्यूरियन टिम्बर, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), नाथन एके, डेनजेल डम्फ्रीज, टुन कोपमीनर्स, फ्रैंकी डी जॉन्ग, डेली ब्लाइंड, डेवी क्लासेन, स्टीवेन बर्गवाइन, कोडी गैक्पो।

इक्वाडोर: हर्नान गैलिंडेज (गोलकीपर), एंजेलो प्रेसियाडो, जैक्सन पोरोजो, फेलिक्स टोरेस, पिएरो हिनकेपी, परविस एस्टुपिनन, गोंजालो प्लाटा, जेगसन मेंडेज, मोइसेस कैइसेडो, माइकल एस्ट्राडा, एनर वेलेंसिया (कप्तान)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here