IND vs NZ: हार से सीखा सबक, ऋषभ पंत सहित दो खिलाड़ी होंगे ‘आउट’!

0
365
IND vs NZ ODI Series Team India will change, Two Players Including Rishabh Pant may knocked Out

ऑकलैंड। IND vs NZ पहले वन डे में टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार ने टीम कॉम्बिनेशन और गेंदबाजी पर एक बार फिर से कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सबसे बड़ी कमी जो इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से दिखी वो थी छठे बॉलर की। इस मैच में छठे गेंदबाज का भारत के पास कोई भी विकल्प नहीं था। इसलिए कई क्रिकेट एक्सपर्ट और यहां तक फैंस ने भी इस बात को लेकर टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा।

टीम काम्बिनेशन पर नजर डालें तो ऋषभ पंत इस वक्त सबसे कमजोर कड़ी बनकर उभर रहे हैं। IND vs NZ सीरीज में टी20 के बाद वनडे में भी उनका फ्लॉप शो देखने को मिला है। उनके आंकड़े भी पिछले 6 व्हाइट बॉल मुकाबलों में बेहद खराब रहे हैं। वह एक बार भी 30 रन तक नहीं पहुंच पाए हैं।

मैच में खली छठे गेंदबाज की कमी, अब ऑलराउंडर जरूरी

शुक्रवार को खेले गए IND vs NZ मैच में छठे गेंदबाज की कमी टीम इंडिया को खली। अब विकल्प के लिए किसे मौका मिलेगा यह देखना होगा। टी20 सीरीज में कमाल की गेंदबाजी करने वाले दीपक हुड्डा इसके प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने दूसरे टी20 मैच में 2.5 ओवर में महज 10 रन देकर 4 विकेट भी झटके थे। पूरे वर्ल्ड कप या उससे पहले एशिया कप या फिर घरेलू सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने हुड्डा से गेंदबाजी नहीं करवाई थी लेकिन हार्दिक पंड्या ने हुड्डा को गेंद सौंपी और उन्होंने अपनी विकेट लेने की क्षमता को दुनिया को दिखाया। हम कह सकते हैं कि दीपक हुड्डा इस विकल्प के लिए सटीक खिलाड़ी हो सकते हैं।

IND vs NZ: लाथम-विलियमसन के सामने ढही भारतीय गेंदबाजी, 7 विकेट से जीता न्यूजीलैंड

यजुवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव ज्यादा मुफीद

अब अगर दूसरे बदलाव की बात करें तो यजुवेंद्र चहल टी20 सीरीज और अब वनडे में खास कमाल नहीं कर पाए। यजुवेंद्र चहल की जगह अब कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। चाइनामैन गेंदबाज को IND vs NZ टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में सेडन पार्क हैमिल्टन में होने वाले दूसरे वनडे में भारतीय टीम कुलदीप को चहल की जगह टीम में शामिल कर सकती है। चहल टी20 सीरीज के आखिरी और पहले वनडे दोनों में काफी महंगे रहे, तो दूसरे वनडे मुकाबले में पंत की जगह हुड्डा और चहल की जगह कुलदीप यह दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

IND vs NZ: कल सुबह 7 बजे से पहला वन डे, अभी जान लीजिए संभावित प्लेइंग 11

हालांकि न्यूजीलैंड से हारकर भी भारत नंबर 1

IND vs NZ मैच में गेंदबाजों के इस तरह से घुटने टेकने से भारतीय टीम की अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को झटका लग सकता है। लेकिन इससे उसके रुतबा में कोई कमी नहीं आई है। भारत आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल में टॉप पर बरकरार है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम इस जीत की बदौलत दो पायदान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। भारत 19 मैचों में 129 अंक लेकर टॉप पर है।

Dinesh Kartik ने दिए संन्यास के संकेत, फैंस के लिए लिखी भावुक पोस्ट

IND vs NZ सीरीज के लिए भारत का वनडे स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here