Brazil vs Serbia: नहीं चला नेमार का जादू, ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया

0
4829
Fifa World Cup 2022 Live Score Brazil vs Serbia Highlights brazil defeat serbia by 2-0
Image Credit: Twitter/@FIFAWorldCup

दोहा। Brazil vs Serbia: फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले (Brazil vs Serbia) में ब्राजील ने भी जीत के साथ शुरूआत की। देर रात खेले गए मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया को एक तरफा मुकाबले में 2-0 से शिकस्त दी। ये दोनों गोल रिचार्लिसन ने दागे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जबकि स्टार नेमार मैच में पूरी तरह बेअसर दिखाई दिए।

मैच का पहला हॉफ गोलरहित रहा लेकिन दूसरे हॉफ में रिचार्लिसन के डबल धमाके ने ब्राजील को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। रिचार्लिसन ने पहला गोल मैच के 62वें मिनट में किया। सर्बिया की टीम मैच में वापसी की रणनीति बना पाती उससे पहले ही 73 मिनट में रिचार्लिसन ने अपना और टीम का दूसरा गोल दागकर टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया।

FIFA WC 2022: मैच से पहले आफत, क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर दो मैच का प्रतिबंध

नहीं चला नेमार का जादू

वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले चारों तरफ नेमार के जादुई खेल का शोर था। लेकिन सर्बिया के खिलाफ अपने पहले Brazil vs Serbia मैच में नेमार एकदम बेअसर दिखाई दिए। ना तो नेमार गोल का कोई मूव बना पाए और ना ही बेहतरीन पासिंग पर काम कर पाए। सर्बियाई डिफेंस ने नेमार के पास बॉल रूकने ही नहीं दी। ब्राजील के दूसरे स्टार विनिसियस जूनियर भी कोई कमाल नहीं दिखा सके। जबकि इन सबके बीच रिचार्लिसन अंडरडॉग साबित हुए। उने दो गोल ने ही ब्राजील को मैच में पूरे 3 अंक दिलाए।

पहले हॉफ में सर्बिया ने किए कई अटैक

कहने को तो सर्बिया को मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन Brazil vs Serbia मैच के पहले हॉफ में सर्बिया ने पूरा दमखम दिखाया। सर्बिया ने ना केवल ब्राजील के पोस्ट पर कुछ अच्छे मूव बनाए बल्कि ब्राजील की प्रसिद्ध अटैकिंग तिकड़ी के प्रयासों को विफल करते हुए गोल के कई प्रयासों को असफल कर दिया। पहले हॉफ में ब्राजील ने गोल पोस्ट पर 4 अटैक किए, जिनमें से 2 सटीक थे लेकि सर्बियाई गोलकीपर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें विफल कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here