Spain vs Costa Rica: स्पेन को मिली वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत, कोस्टारिका को रौंदा

0
214
Spain vs Costa Rica Live Score Spain got the biggest win of the FIFA World Cup, crushed Costa Rica

दोहा। Spain vs Costa Rica: फीफा वर्ल्ड कप के चौथे दिन बुधवार को स्पेन ने कोस्टारिका के खिलाफ मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। ग्रुप-ई के इस मैच में स्पेन ने कोस्टारिका को 7-0 से रौंद दिया। अगर आंकड़ों को देखें तो यह विश्व कप इतिहास में स्पेन की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 24 जून 1998 को उसने बुल्गारिया को 6-1 से हराया था। स्पेन की टीम Spain vs Costa Rica मैच को जीतने के बाद गोल औसत के आधार पर जापान को पीछे छोड़ कर ग्रुप-ई में टॉप पर पहुंच गई है।

वहीं दूसरी तरफ यह कोस्टारिका की संयुक्त रूप से फुटबॉल इतिहास में सबसे बड़ी हार है। उसे 1975 में मैक्सिको के खिलाफ 0-7 से हार मिली थी। हालांकि, वह विश्व कप का मैच नहीं था

Germany vs Japan: जापान ने उतारी जर्मनी की खुमारी, 2-1 से हराकर किया धमाका

पहले हॉफ में 3-0 की बढ़त

स्पेन के लिए Spain vs Costa Rica मैच में पहला गोल दानी ओल्मो ने 11वें मिनट में किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। उनके बाद 21वें मिनट में मार्काे असेंसियो ने दूसरा गोलकर टीम की बढ़त को दोगुनी कर दिया। कोस्टारिका इन दो गोलों से पिछड़ने के बाद वापसी कर पाता इससे पहले ही फेरान टोरेस ने 31वें मिनट में पेनल्टी पर एक और गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त पर ला खड़ा किया। इस तरह स्पेन की टीम हाफटाइम तक 3-0 से आगे थी। इस दौरान कोस्टारिका की टीम थकी-थकी सी दिखाई दी। ना तो उसके फारवर्ड गोल के मूव बना पा रहे थे और ना डिफेंडर अपनी पोस्ट पर हमले रोक पा रहे थे।

दूसरे हॉफ में स्पेन ने ठोके 4 गोल

दूसरे हॉफ की शुरूआत स्पेन ने और भी ज्यादा आक्रामकता के साथ की। शुरूआती चंद मिनटों में ही स्पेन ने कोस्टारिका के पोस्ट पर हमलों की झड़ी लगा दी। इसका परिणाम आया मैच के 54वें मिनट में। जबकि फेरान टोरेस ने Spain vs Costa Rica मैच में अपना दूसरा गोलकर टीम की बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया। इसके बाद युवा स्टार गावी ने 74वें, कार्लाेस सोलर ने 90वें और अल्वारो मोराट ने इंजरी टाइम (90$2वें) मिनट में गोल किया। स्पेन की टीम ग्रुप-ई में अपना दूसरा मुकाबला 28 नवंबर को जर्मनी के खिलाफ खेलेगी। वहीं, कोस्टारिका का सामना 27 नवंबर को जापान से होगा।

Spain vs Costa Rica: दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

स्पेन: उनाई सिमोन (गोलकीपर), सीजर एजपिलिकुएटा, एमरिक लापोर्टे, रोड्री, जोर्डी अल्बा, गावी, सर्जियो बुस्केट्स, पेड्री, फेरान टोरेस, असेंसियो, दानी ओलमो।

कोस्टारिका: कैलोर नवास (गोलकीपर), मार्टिनेज, ड्यूआर्टे, फुलर, कैल्वो, ओविदो, तेजेडा, सेलसो बोर्गेस, कैंपबेल, बेनेट, कॉन्ट्रेरास।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here