FIFA World Cup 2022: सऊदी की जीत से ‘खुश हुआ सुल्तान’, पूरे देश में छुट्टी का ऐलान

0
14881
FIFA World Cup 2022 Saudi King Declares holiday after win over argentina

रियाद। FIFA World Cup 2022 में मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ जिसका अनुमान शायद किसी ने नहीं लगाया था। विश्वकप में अंडरडॉग मानी जाने वाल सऊदी अरब की टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए खिताबी दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। इसके बाद सऊदी अरब में जश्र का माहौल हो गया। सऊदी किंग ने भी जीत की खुशी को दोगुना कर दिया, उन्होंने सऊदी फुटबॉल टीम की शानदार जीत के बाद बुधवार को छुट्टी घोषित कर दी।

FIFA World Cup 2022 में सऊदी अरब की अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार जीत की खुशी में किंग सलमान ने आदेश दिया कि बुधवार को सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षा के सभी तरह के संस्थान बंद रहेंगे। इसकी जानकारी ट्वीट करके दी गई।

FIFA World Cup 2022: डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस का धमाका, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा

सऊदी अरब ने कर दिखाया नामुमकिन को मुमकिन

सऊदी अरब ने अर्जेंटीना की 36 मैचों की लगातार जीतने के अभियान को रोक दिया है। दुनिया की नंबर 51 टीम सऊदी अरब ने एक महत्वपूर्ण जीत के साथ अपने FIFA World Cup 2022 में अभियान की शुरुआत की है। सऊदी अरब की जीत के हीरो सालेह अलशेहरी और सलेम अल-दावसारी रहे, जिन्होंने एक-एक गोल दागे। अर्जेंटीना की ओर से मैच में इकलौता गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने किया। अर्जेंटीना की टीम फिलहाल फीफा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। वहीं सऊदी अरब की टीम 51वें नंबर पर है। ऐसे में यह वर्ल्ड कप के इतिहास के एक बड़े उलटफेरों में से एक है।

सऊदी गजट ने ट्विट कर दी जानकारी 

स्थानीय अखबार सऊदी गजट ने ट्वीट किया, ‘किंग सलमान का आदेश है कि FIFA World Cup 2022 में सऊदी अरब की अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार जीत के जश्न में बुधवार को सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ स्कूलों में छात्रों के लिए छुट्टी होगी।’

Mexico vs Poland: पेनल्टी चूके लेवनडॉस्की, मैक्सिको ने पोलैंड को 0-0 ड्रॉ पर रोका

सऊदी के पास अब बेहतरीन मौका

सऊदी अरब को मौजूदा FIFA World Cup 2022 के ग्रुप-सी में अर्जेंटीना, मेक्सिको और पोलैंड के साथ रखा गया है। अब सऊदी अरब आने वाले मैचों में मेक्सिको और पोलैंड का सामना करेगी। यदि वह इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह नॉकआउट दौर में पहुंच जाएगी। वहीं हार के बाद अर्जेंटीना की टीम पर प्रेशर बढ़ गया है। अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, ऐसे में उसका यह स्ट्रीक भी टूट गया। इटली के नाम सबसे ज्यदा 37 मैचों में नहीं हारने का रिकॉर्ड है, जो मेसी की टीम नहीं तोड़ सकी।

2015 में किंग बने थे सलमान

किंग सलमान 86 साल के हैं और 2015 में अपने भाई अब्दुल्लाह बिन अजीज के मरने पर सऊदी अरब के शाह बने थे। उन्होंने फिर 2017 में अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस के तौर पर नियुक्त किया था। यानी कि उनके मरने के बाद मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब के किंग बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here