FIFA World Cup 2022: डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस का धमाका, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा

0
1045
France vs Australia Live Score France vs Australia kylian mbappe, olivier giroud, antoine griezmann

दोहा। France vs Australia: डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस ने मंगलवार, 22 नवंबर को अपने FIFA World Cup 2022 में अपने खिताबी अभियान की शानदार शुरूआत की। फ्रांस ने अपने ओपनिंग मैच (France vs Australia) में अटैकिंग मास्टरक्लास का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से धो दिया।। अल जानूब स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को पूरे समय दबाव में रखा। इस जीत के साथ ही ग्रुप डी में फ्रांस 3 अंको के साथ टॉप पोजिशन पर आ गया है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने France vs Australia मैच में भी अर्जेंटीना-सउदी अरब मुकाबले की तर्ज पर उलटफेर की कोशिश की। मैच से पहले फ्रांस को फेवरेट माना जा रहा था लेकिन पहले 10 मिनट के खेल में ही ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस पर 1-0 की बढ़त बना ली। इस झटके से उबरते हुए फ्रांस ने जबर्दस्त पलटवार किया और अंततः मुकाबला 4-1 से अपने नाम किया।

गुडविन ने किया पहला गोल, लुकास हर्नांडेज चोटिल

मैच की शुरूआत में ही फ्रांस को झटके पर झटके लगे। पहले तो ऑस्ट्रेलिया के क्रेग गुडविन ने गत चौंपियन को झटका देते हुए शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। वहीं कुछ ही देर बाद फ्रांस के लेफ्ट-बैक लुकास हर्नांडेज़ का घुटना मुड़ गया और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने हमलों की झड़ी लगा दी। एक बार तो लगा कि ऑस्ट्रेलिया अपनी बढ़त को और बढ़ा लेगा लेकिन फ्रांस ने बेहतर डिफेंडिंग करते हुए मैच को 1-0 के स्कोर तक ही सीमित रखा।

रैबियोट के गोल से पलटा मैच, गिरोड ने दिलाई बढ़त

शुरू के 26 मिनट तक फ्रांस पूरी तरह से दबाव में दिखाई दे रही थी और ऑस्ट्रेलिया जबर्दस्त हमले कर रही थी। लेकिन 27वें मिनट से मुकाबला बदलने लगा। France vs Australia मैच के 27वें मिनट में एड्रियन रैबियोट ने शानदार गोलकर फ्रांस को मैच में 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। यह वही रैबियोट थे, जिन्हें फ्रांस की 2018 विश्व कप विजेता टीम में नजरअंदाज कर दिया गया, लेकिन चार साल बाद 2022 में फ्रांस के खिताबी अभियान का पहला गोल रैबियोट ने ही किया। इस गोल के साथ ही फ्रांस ने मैच में बराबरी की और दबाव से बाहर आ गया। इसके बाद मैच के 32वें मिनट में ओलिवर गिरोड ने शानदार गोलकर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। रेबियोट के बेहतरीन पास पर गिरोड ने यह गोल किया।

दूसरे हॉफ में चमके एमबाप्पे

मैच का दूसरा हाफॅ पूरी तरह फ्रांस के स्टार एमबाप्पे और ओलिवर गिरोड के नाम रहा। मैच के 68वें मिनट में किलियन एमबाप्पे ने डेम्बेले के क्रॉस पर हैडर के जरिए गोलकर टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। इसके 3 मिनट बाद ही ओलिवर गिराड ने एमबाप्पे के क्रॉस पर हैडर के जरिए मैच का अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल किया।

Mexico vs Poland: पेनल्टी चूके लेवनडॉस्की, मैक्सिको ने पोलैंड को 0-0 ड्रॉ पर रोका

ओलिवर गिरोड ने बनाए नए रिकॉर्ड

France vs Australia मैच में किए गए अपने 2 गोल के साथ ही ओलिवर गिरोड फ्रांस के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने थिएरी हेनरी के 51 गोलों की बराबरी कर ली है। इतना ही नहीं ओलिवर फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी एक मैच में 2 गोल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कैमरून के रोजर मिल्ला के नाम था। जिन्होंने 1990 के वर्ल्ड कप में कोलंबिया के खिलाफ 2 गोल किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here