ENG vs NZ: नॉकआउट जैसा मुकाबला, इंग्लैंड हारी तो होगी घर वापसी

0
333
T20 World Cup 2022 ENG vs NZ Live Cricket Score New Zealand vs England

ब्रिस्बेन। ENG vs NZ: T20 World Cup 2022 में आज दोपहर एक बेहद अहम मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में है, जबकि इंग्लैंड टीम उलटफेर का शिकार हो चुकी है। न्यूजीलैंड के अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 3 मैच हुए। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को कीवी टीम ने शिकस्त दी। दूसरी तरफ, इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया था। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 टी-20 खेले गए। इंग्लैंड ने 12 और न्यूजीलैंड ने 8 जीते। एक मैच टाई जबकि एक बेनतीजा रहा।

ENG vs NZ मैच से पहले पॉइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर हैं। उन्होंने अभी तक T20 World Cup 2022 में एक भी मैच नहीं हारा है। इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लैंड की टीम का यह विश्वकप अब तक कुछ खास नहीं रहा है। इंग्लैंड ने तीन मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत हासिल की है। जबकि उनका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं एक में उन्हें आयरलैंड जैसी कमजोर टीम ने हरा दिया था।

SL vs AFG: बारिश के साये के बीच सम्मान बचाने उतरेगी श्रीलंका

शानदार फार्म में है न्यूजीलैंड, हौसले बुलंद

न्यूजीलैंड इस वक्त शानदार फॉर्म में है। उसके दोनों ओपनर पॉवरप्ले का सही इस्तेमाल कर रहे हैं। इस विश्वकप का इकलौता शतक न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने ही लगाया है। फिन एलन और डेवॉन कॉनवे की ओपनिंग पेयर अपोजिशन को हावी होने का मौका ही नहीं देती। इसके बाद केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स जैसे क्लास बैटर भी कीवी टीम के पास हैं। बॉलिंग की बात करें तो न्यूजीलैंड जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। आज ENG vs NZ मैच में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के अलावा मिचेल सेंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन इंग्लैंड को दबाव में ला सकते हैं। उन्होंने अब तक यह साबित भी किया है। ये बॉलर दो बार विपक्षी टीम को ऑलआउट कर चुके हैं।

Team India: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का ऐलान, जडेजा की वापसी, शॉ फिर नजरअंदाज

आज का मुकाबला इंग्लैंड के लिए नॉकआउट जैसा

ENG vs NZ मैच से पहले जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम इस वक्त बहुत अच्छी स्थिति में नजर नहीं आती। इसकी एक मिसाल आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ मिली हार भी है। सही मायनों में इंग्लैंड के लिए यह मैच किसी नॉकआउट मुकाबले की तरह ही होगा। आज जीते तो सेमी की उम्मीदें बनी रहेंगी और हारे तो घर वापसी तय हो जाएगी। इंग्लैंड के पास जोस बटलर, बेन स्टोक्स और डेविड मलान जैसे बैटर्स हैं। सवाल यह है कि यह वक्त पर क्लिक कर पाते हैं या नहीं। इसकी दो वजह हैं। पहली- इस टूर्नामेंट में यह बड़े नाम कुछ खास नहीं कर पाए हैं। दूसरी- न्यूजीलैंड के बॉलर्स जबरदस्त फॉर्म में हैं।

Virat Kohli के कमरे में घुसा फैन,वीडियो बनाया, बवाल के बाद होटल ने बर्खास्त किए कर्मचारी

मौसम मेहरबान नहीं रहा तो मुश्किल में होगी इंग्लैंड

ब्रिस्बेन का गाबा ग्राउंड वैसे तो पेसर्स पैराडाइज यानी तेज गेंदबाजों का स्वर्ग माना जाता है, लेकिन बाद के ओवर्स में यहां बल्लेबाजी आसान होती जाती है। नई गेंद को फेस करना आसान नहीं होगा। यहां बाउंस और स्विंग दोनों मिलते हैं। फैंस को एक खबर परेशान कर सकती है। दरअसल, ब्रिस्बेन का मौसम पूर्वानुमान बताता है कि यहां आज बारिश होना तय है। अगर ऐसा होता है तो आज ENG vs NZ मैच में इंग्लैंड को इसका खामियाजा ज्यादा भुगतना होगा।

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने बता दिया कौन है बॉस, आयरलैंड को 42 रनों से हराया

ENG vs NZ मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद और मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here