T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज न्यूजीलैंड की चुनौती, जानिए पिच का मिजाज

0
379
T20 World Cup 2022 IND vs NZ 2nd Warm up Match India vs New Zealand playing XI

ब्रिस्बेन। T20 World Cup 2022 के अपने पहले वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया पर सनसनीखेज जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया आज अपने दूसरे वार्म अप मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने उतरेगी। दोपहर 1.30 बजे से शुरू होने वाला यह मैच सुपर 12 मुकाबलों से पहले भारत का आखिरी वार्म अप मैच है। लिहाजा टीम इसे भी जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ T20 World Cup 2022 के मुख्य ड्रॉ की शुरूआत करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ अपने पहले वार्म अप मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों बुरी तरह हारने वाली कीवी टीम के मनोबल को बनाए रखने के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है।

गाबा के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया अपनी बैंच स्ट्रैंथ को भी आजमा सकती है। पहले मुकाबले में हार की दहलीज से वापस लौटकर टीम ने जिस तरह जीत दर्ज की उससे खिलाड़ियों के हौंसले बुलंद हैं। इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा और टीम का थिंक टैंक न्यूजीलैंड के खिलाफ आज के मैच के लिए भी फुलप्रूफ रणनीति बना रहा है।

शमी की सनसनीखेज वापसी

टीम के सबसे अनुभव तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सनसनीखेज वापसी की, उसने उनके आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। महज एक ओवर (20वां ओवर) फेंकने के लिए मैदान पर बुलाए गए शमी ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। शमी ने मुकाबले के आखिरी ओवर में 4 गेंदों पर 3 विकेट लेकर मैच पलट दिया था। वे ऑस्ट्रेलियाई धरती पर T20 World Cup 2022 में अब अपना बेस्ट देने के लिए तैयार हैं। टीम को भी उनसे काफी उम्मीदे हैं। अगर शमी अपनी लय में रहते हैं तो बाकी गेंदबाज भी अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित होंगे।

T20 World Cup 2022: आज आर या पार, वेस्टइंडीज हारी तो विश्वकप से बाहर

गाबा में मिलेगी गेंदबाजों को शुरूआती मदद

गाबा की पिच शुरुआत में गेंदबाजों के लिए अच्छी होगी। पिच पर गेंदबाजों को उछाल मिलेगा। कुछ देर बाद बल्लेबाज उछाल का फायदा उठाकर रन बना सकते है। हालांकि स्पिनर्स को इस पिच से कोई खास उम्मीद नहीं करनी चाहिए। उन्हें यहां पर विकेट लेने में दिक्कतें हो सकती है।

IND vs PAK: दोनों देशों के बोर्ड में भिडंत, एशिया कप-वर्ल्ड कप के बायकाट की धमकी

T20 World Cup 2022: दोनों देशों की टीमें-

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड – केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉन्वे, मार्क चौपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here